India vs Ireland: उमरान की तरह ये बॉलर भी फेंकता है 150 की स्पीड से गेंद! हार्दिक मौका देकर नहीं हैं राजी

0
13


India vs Ireland Series: भारत और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला कल यानी कि रविवार को खेला जाएगा. इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या होंगे. आईपीएल में मिली कामयाबी के बाद हार्दिक को पहली बार टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है. इस सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया गया है, लेकिन एक घातक गेंदबाज ऐसा भी है जिसे इस सीरीज में मौका मिलना चाहिए था, हालांकि वो सेलेक्टर्स को पसंद नहीं आया.

हार्दिक को जीत दिला सकता था ये खिलाड़ी

आयरलैंड सीरीज में कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया जिन्होंने आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज मोहसीन खान को इस सीरीज में भी सेलेक्टर्स ने इग्नोर कर दिया. लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले मोहसीन ने आईपीएल में जो तूफान मचाया वो पूरी दुनिया ने देखा, लेकिन फिर भी सेलेक्टर्स ने उन्हें कोई भाव नहीं दिया. 

150 की स्पीड से करता है गेंदबाजी

मोहसिन खान लगभग 150 Kmph की रफ्तार से तेज गेंदबाजी करते हुए गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं. यहां तक कि ये कला खुद उमरान मलिक के पास भी नहीं है. उमरान गेंदबाजी तो बहुत तेज करते हैं, लेकिन उनके पास गेंद को लहराने की ऐसी कला नहीं है जो मोहसीन के पास है. ये गेंदबाज आने वाले समय में देश का सबसे बेहतरीन गेंदबाज भी बन सकता है, लेकिन सेलेकटर्स ने उन्हें टीम में चुनना ही ठीक नहीं समझा. 

आईपीएल में मचाया था बवाल

मोहसिन खान ने IPL 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हुए 9 मैचों में 14 विकेट हासिल किए. इस दौरान उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 5.93 का रहा. ये औसत वनडे क्रिकेट के हिसाब से भी बेहद शानदार है, लेकिन मोहसीन क्रिकेट के एक ऐसे फॉर्मेट में भी किफायती रहे जहां गेंदबाजों को जमकर मार पड़ती है. मोहसिन खान का IPL में बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन 16 रन देकर 4 विकेट हासिल करना रहा.

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here