Rohit Sharma: क्रिकेट में 15 साल पूरे करते ही रोहित शर्मा ने दिया भावुक बयान, सुनकर आंखों में आएंगे आंसू

0
6


Rohit Sharma: रोहित शर्मा अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस हैं. उन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाए हैं. रोहित ने अपने बल्ले के दम सारी दुनिया में डंका बजाया है. एक समय रोहित शर्मा को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था, लेकिन आज वह भारत के तीनों ही फॉर्मेट में कप्तान हैं. आज इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा ने अपने 15 साल पूरे कर लिए हैं. इस पर उन्होंने एक बहुत भावुक बयान दिया है. 

रोहित ने दिया ये बयान 

रोहित शर्मा ने भारत के लिए आयरलैंड के खिलाफ 23 जून 2007 को अपना डेब्यू किया था. डेब्यू के बाद रोहित शर्मा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उनके नाम से बॉलर्स खौफ खाते हैं. रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 15 साल पूरे करते ही ट्विटर पर एक भावुक पोस्ट लिखी है. उन्होंने लिखा है कि सभी को हैलो, भारत के लिए डेब्यू करने के बाद आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल पूरे कर रह हूं. यह एक ऐसा सफर रहा है, जिसे मैं जीवन भर संजो कर रखूंगा. 

इन लोगों को दिया धन्यवाद 

रोहित शर्मा ने आगे लिखा कि उन सभी को लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो इस सफर का हिस्सा रहे हैं. उन लोगों को स्पेशल थैंक्यू, जिन्होंने मुझे प्लेयर बनने में हेल्प की, जो मैं आज हूं. सभी फैंस, क्रिकेट प्रेमियों और आलोचकों का टीम के लिए प्यार और सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद. 

रोहित ने दिखाया दम 

रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर दर्ज है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 264 रन बनाए थे. वहीं, वह वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं. टी20 क्रिकेट में उन्होंने सबसे ज्यादा चार शतक लगाए हैं. रोहित शर्मा फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे हैं. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

रोहित शर्मा भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में अहम कड़ी बन गए हैं. उन्होंने 45 टेस्ट मैचों में 8 शतकों के दम पर 3137 रन बनाए हैं. वहीं, 230 वनडे मैचों में 9283 रन बनाए हैं, जिसमें 29 शतक शामिल हैं. टी20 क्रिकेट में उन्होंने अपने बल्ले से 3313 रन बनाए हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here