India vs South Africa: टी20 सीरीज के लिए तय है टीम इंडिया की Playing 11, राहुल इन खिलाड़ियों को देंगे मौका!

0
12


IND vs SA T20 Series: आईपीएल 2022 को खत्म होने में अब सिर्फ 2 मैच और रहे रहे हैं. इस लीग के तुरंत बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ना है. बीसीसीआई साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही कर चुका है. ऐसे में देखना ये खास होगा कि कप्तान केएल राहुल टी20 सीरीज में किन 11 खिलाड़ियों को मैच में खेलने का मौका देंगे. 

राहुल के साथ ये खिलाड़ी करेगा ओपन

जहां तक पहले टी20 में ओपनिंग का सवाल है तो केएल राहुल के साथ ईशान किशन को ये काम करते हुए देखा जा सकता है. ईशान की जगह ऋतुराज गायकवाड़ भी टीम का हिस्सा हैं, लेकिन लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन के हिसाब से ईशान को मौका मिलना तय है. राहुल कमाल की फॉर्म में हैं और उन्होंने आईपीएल 2022 में 500 से ज्यादा रन ठोके. वहीं ईशान का फॉर्म भी ठीक-ठाक ही रहा है.

कौन लेगा कोहली की जगह?

इस सीरीज में विराट कोहली भी नहीं खेल रहे हैं ऐसे में देखना खास होगा कि तीन नंबर पर किस खिलाड़ी को जगह मिलती है. वैसे तीन नंबर पर खेलने के सबसे बड़े दावेदार श्रेयस अय्यर होंगे. सूर्यकुमार यादव इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं और ऐसे में अय्यर को नंबर तीन पर आना तय है. चार नंबर पर हार्दिक पांड्या का आना तय है. हार्दिक कई महीनों के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं और उन्होंने आईपीएल 2022 में चार नंबर पर ही कमाल की बल्लेबाजी की. वहीं नंबर 5 पर ऋषभ पंत का आना तय है जोकि टीम के विकेटकीपर भी होंगे. 

दिनेश कार्तिक को मिलेगा मौका

छठे नंबर पर दिनेश कार्तिक उतर सकते हैं. कार्तिक आईपीएल 2022 के बेस्ट फिनिशर बनकर सामने आए हैं. आगामी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए एक बात साफ है कि कार्तिक के खेल पर खासा ध्यान दिया जाएगा. वहीं अक्षर पटेल स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर खेल सकते हैं. रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. 

ऐसा होगा गेंदबाजी यूनिट

साउथ अफ्रीका सीरीज में एक बार फिर से कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की सुपरहिट जोड़ी को देखा जा सकता है. दोनों ही गेंदबाजों ने आईपीएल 2022 में कमाल का प्रदर्शन किया है. वहीं हर्षल पटेल और उमरान मलिक टीम के दो तेज गेंदबाज हो सकते हैं. जरूरत पड़ने पर हार्दिक पांड्या भी तेज गेंदबाजी कर सकते हैं. 

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया:

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई , भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक   





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here