Asia Cup: भारतीय हॉकी टीम का कमाल, 16-0 से जीतकर अगले दौर में मारी धांसू एंट्री

0
15


Asia Cup Hockey: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने गुरुवार को यहां जीबीके स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स हॉकी स्टेडियम में आयोजित एशिया कप 2022 पूल ए के अपने फाइनल मैच में मेजबान इंडोनेशिया को 16-0 से हराकर दूसरे दौर के लिए क्वालीफाई कर लिया. सुपर 4 के लिए क्वालीफाई करने के लिए भारत को अंतिम ग्रुप मैच में 15 गोल के अंतर से जीत की जरूरत थी.

भारतीय टीम ने किया कमाल

भारत के लिए दीपसन टिर्की (42′, 47′, 59′, 59′) ने चार गोल किए, जबकि सुदेव बेलीमग्गा (45′, 46′, 55′) ने भी मैच में हैट्रिक बनाई. पवन राजभर (10′, 11′), एसवी सुनील (19′, 24′), और कार्ति सेल्वम (40′, 56′) ने भी ब्रेस बनाए, जबकि उत्तम सिंह (14′), नीलम संजीव जेस (20′) और बीरेंद्र लाकड़ा (41′) ने एक-एक गोल करके अपनी टीम को जीत दिलाई.

शुरू से ही आक्रमक थी भारतीय टीम

भारत ने पहले मिनट से ही बड़ी जीत हासिल करने की मंशा दिखाते हुए मेजबान टीम के खिलाफ इंडोनेशिया के खिलाफ मैच की शुरुआत अथक गति से की. टीम ने 7वें मिनट में भारत के लिए पहला गोल करने का स्पष्ट मौका गंवा दिया. लेकिन उन्हें निशान से बाहर निकलने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ा क्योंकि पवन राजभर ने दो मिनट में दो गोल करके अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई, इससे पहले उत्तम सिंह ने पहले क्वार्टर के समापन से ठीक पहले एक और गोल किया. एसवी सुनील ने दूसरे क्वार्टर में प्रभाव डाला. 

उन्होंने 19 वें मिनट में गेंद को इंडोनेशियाई नेट्स में डिफ्लेक्ट किया. एक मिनट बाद नीलम संजीव जेस ने एक पीसी से भारत के लिए एक और गोल जोड़ा. इस तरह भारत ने अपनी बढ़त 5-0 कर दी. एसवी सुनील ने कुछ मिनट बाद गेंद को नेट्स के पीछे से हटाकर हाफ टाइम से पहले भारत की बढ़त को 6-0 कर दिया.

पूरे मैच में भारत ने किए हमले

इंडोनेशिया के गोलकीपर आलम फजर ने तीसरे क्वार्टर में अच्छा बचाव किया क्योंकि भारत ने और गोल करना जारी रखा. भारत के लिए 7वां गोल हासिल करते हुए कार्ति सेल्वम ने आखिरकार 40वें मिनट में प्रतिरोध को तोड़ा. कप्तान बीरेंद्र लाकड़ा ने 41वें मिनट में भारत के लिए 8वां गोल करते हुए प्रभाव डाला, जिसके बाद दीपसन टिर्की और सुदेव बेलीमग्गा ने एक-एक गोल करके भारत को अंतिम क्वार्टर की शुरुआत से पहले 10-0 तक पहुंचाया. अंतिम 15 मिनट में दीपसन तिर्की ने तीन बार, सुदेव बेलीमग्गा ने एक गोल किया, जबकि सेल्वम कार्थी ने एक और गोल किया, जिससे भारत ने 16-0 से जीत हासिल की. भारत सुपर 4 का अपना पहला मैच शनिवार को जापान के खिलाफ खेलेगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here