CSK नहीं करेगी सुरेश रैना को रिटेन! IPL मेगा ऑक्शन के बाद बनेंगे इस टीम के कप्तान?

0
4


नई दिल्ली: आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) से पहले सीएसके (CSK) अपने किन चार खिलाड़ियों को रिटेन करेगी इसका पता चल गया है. धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना को सीएसके की टीम रिटेन नहीं करने वाली है. ऐसे में उनका आईपीएल मेगा ऑक्शन में जाना तय हैं. जहां उन पर कई टीमें दाव लगा सकती है, लेकिन एक टीम ऐसी है जो उन्हें खरीदकर कप्तान बना सकती है. 

रैना रहे हैं मिस्टर आईपीएल 

सुरेश रैना को पूरी दुनिया में मिस्टर आईपीएल के नाम से जाना जाता है और इसके पीछे का कारण ये रहा है कि आईपीएल में उनका रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है. इस लीग में उन्होंने धाकड़ बल्लेबाजी की है. आईपीएल में रैना ने कुल 205 मैचों में तकरीबन 33 की औसत से 5528 रन बनाए हैं. टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर हैं. 

इन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी सीएसके 

इंडियन एक्सप्रेस से ये खबर सामने आई है कि सीएसके की टीम बेहतरीन कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को अगले तीन साल के लिए रिटेन करेगी. धोनी के अलावा सीएसके की टीम स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और सीएसके की टीम को फाइनल जिताने वाले ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ को भी रिटेन करेगी. चौथे स्थान के लिए मोईन अली से बातचीत चल रही है. अगर वो मना करते हैं तो सीएसके की टीम सैम कुर्रन पर दाव लगा सकती है. ऐसे में सीएसके धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना को रिटेन नहीं करने वाली है. 

खराब फॉर्म से जूझ रहे रैना 

सुरेश रैना पिछले कुछ सालों से रनों के लिए तरस रहे हैं और उनका बल्ला खामोश है. रैना अब 34 साल के हो गए है. ऐसी उम्र में खिलाड़ी संन्यास ले लेते हैं, आईपीएल 2021 उनके लिए अच्छा नहीं गया था. रैना को हमेशा ही धोनी का करीबी माना जाता है, लेकिन आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में रैना को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी. आईपीएल 2021 के 12 मुकाबलों में उन्होंने सिर्फ 160 रन बनाए, उनकी फॉर्म कंसिस्टेंट नहीं रही है. अब रैना पर आईपीएल मेगा ऑक्शन में दाव लगाकर कप्तान बना सकती है. 

इस टीम के बन सकते हैं कप्तान 

आरपी-एसजी ग्रुप (RP-SG Group) ने 7090 करोड़ रुपये में लखनऊ (Lucknow) की फ्रेंचाइजी खरीदी है. इस कंपनी ने आईपीएल की नई टीमों के लिए सबसे बड़ी बोली लगाई. इस टीम का होम ग्राउंड भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium) होगा. इस टीम को एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत होगी जो अनुभवी होने के साथ-साथ धाकड़ बल्लेबाजी में भी माहिर हो. सुरेश रैना इसमें बिल्कुल फिट बैठते हैं. रैना मूल रूप से उत्तर प्रदेश के ही निवासी हैं. घरेलू क्रिकेट में उन्होंने उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलते हुए ढेरों रन बनाए हैं. रैना बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here