मायावती ने की निजी क्षेत्र में आरक्षण लागू करने की मांग, बोलीं- नहीं हो रहा संविधान का पालन

0
7


Mayawati on Constitution Day: बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार की सुबह संविधान दिवस के मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए केन्द्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश में आज संविधान का पालन नहीं किया जा रहा है. मायावती ने कहा कि ऐसी सरकारों को संविधान दिवस मनाने का कोई अधिकार नहीं है, जो संविधान का पालन न कर रहा हो. बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि दलित और आदिवासी समाज आज भी वंचित है.

बीएसपी चीफ ने आगे कहा कि संविधान दिवस के मौके पर आज किसान आंदोलन का भी एक वर्ष पूरा हो गया है. केन्द्र सरकार ने तीन कृषि कानूनों को तो वापस लिया है, जो उचित है लेकिन केन्द्र सरकार को अन्य मांगों को भी मान लेनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि आज मेरा यही कहना है कि केन्द्र और सभी राज्य सरकारें इस बात की समीक्षा करें कि वे संविधान का सही से पालन कर रही है. मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी का यह मानना है कि ठीक से पालन नहीं किया जा रहा है. इसी वजह से उनका पार्टी इस कार्यक्रम में नहीं शामिल होने का फैसला किया गया है.

ये भी पढ़ें:

Constitution Day Today: कांग्रेस, TMC, RJD ने आज संविधान दिवस समारोह का किया बहिष्कार, संसद के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति करेंगे संबोधित

Farmers Protest: किसान आंदोलन का एक साल, बॉर्डर पर बढ़ा जमावड़ा, दिल्ली पुलिस की अपील- अपने हाथों में न लें कानून



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here