IND vs NZ: गौतम गंभीर ने अजिंक्य रहाणे पर साधा निशाना, बोले- किस्मतवाले हैं, अभी तक टीम का हिस्सा हैं

0
3


नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज (India vs New Zealand) में क्लीन स्वीप के बाद अब 25 नवंबर से भारत कीवी टीम के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलेगा. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पहले टेस्ट के लिए आराम दिया गया है, जबकि उनके डिप्टी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को कानपुर में टीम की अगुवाई सौंपी गई है. अजिंक्य रहाणे पिछले एक साल से बेहद खराब फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच की कप्तानी गई है. इस मामले में रहाणे की हालिया फॉर्म पर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कड़ा प्रहार किया है.

गौतम गंभीर ने कहा कि अजिंक्य रहाणे काफी भाग्यशाली हैं कि वह अभी भी टीम का हिस्सा हैं और वह टीम में खेल रहे हैं. हालांकि, 33 वर्षीय बल्लेबाज को अपने खोए हुए फॉर्म को वापस पाने के लिए घरेलू सीरीज का सर्वश्रेष्ठ उपयोग करना चाहिए. पूर्व क्रिकेटर ने इसके साथ ही भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) आगामी टेस्ट के लिए सलामी संयोजन के अपने विकल्प पर भी प्रकाश डाला. उन्होंने महत्वपूर्ण संघर्ष में मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करने के लिए केएल राहुल का समर्थन किया.

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा, ”मैं मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और केएल राहुल (KL Rahul) के साथ ओपनिंग करने के पक्ष में हूं, क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड में ओपनिंग की है. फिर शायद शुभमन गिल नंबर 4 पर बल्लेबाजी करेंगे. साथ ही अजिंक्य रहाणे काफी भाग्यशाली हैं कि वह अभी भी इस टीम का हिस्सा हैं, क्योंकि वह टीम के साथ खेल रहे हैं. लेकिन फिर से, उन्हें अब एक और मौका मिला है, उम्मीद है कि वह इसका फायदा उठा सकते हैं.”

IND vs NZ: टीम इंडिया को कानपुर टेस्ट से पहले लगा बड़ा झटका, केएल राहुल चोट के कारण बाहर

हाल ही में अजिंक्य रहाणे के फॉर्म के बारे में बात करें तो वह परफॉर्म करने में असफल रहे हैं. भारत की आखिरी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी दौरान उन्होंने मेलबर्न टेस्ट में एक शतक जड़ा था. इसके बाद से अबतक उनके खाते में सिर्फ एक 50 प्लस स्कोर आया है. विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे को आगे बढ़कर नेतृत्व करना है और इसके साथ ही टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाना भी उनके लिए बेहद जरूरी है.
IND vs NZ: कानपुर में होने वाले पहले टेस्ट की पिच खराब! भारत और न्यूजीलैंड ने की शिकायत

हाल ही में जब भारत ने रोहित शर्मा के नेतृत्व में टी20 सीरीज न्यूजीलैंड का सूपड़ा किया तो रहाणे ने टीम को बधाई देने के लिए अपने ट्विटर का सहारा लिया और कहा कि कई और जीत उनके लिए कतार में हैं. भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट खेलने हैं. पहला कानपुर में 25 नवंबर से और अंतिम 03 दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा.

Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, Gautam Gamhir, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, KL Rahul





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here