सिखों को ‘खालिस्तानी’ बताकर बुरी तरह फंसी कंगना, दर्ज हुई FIR

0
4


नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) एक बार फिर मुश्किलों में फंसती हुई नजर आ रही हैं. सिखों के एक संगठन ने कंगना के खिलाफ मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. कंगना (Kangana Ranaut) पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में सिख समुदाय के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है, जिससे उनकी भावना को ठेस पहुंची है. कंगना के खिलाफ धारा 295 (ए) और भारतीय दंड संहिता की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ है.

डीएसजीएमसी ने दर्ज कराया मामला
खार पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) से एक शिकायत मिली है. कंगना (Kangana Ranaut) के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. अधिकारी ने बताया कि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता और डीएसजीएमसी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने रनौत के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. 

सिख समुदाय की भावनाओं को पहुंची ठेस
अधिकारी ने बताया कि डीएसजीएमसी ने आरोप लगाया है कि कंगना (Kangana Ranaut) ने जानबूझकर किसानों के विरोध (किसान मोर्चा) को खालिस्तानी आंदोलन का रूप बताया और सिख समुदाय को खालिस्तानी आतंकवादी भी करार दिया. इसमें दावा किया गया कि उन्होंने 1984 और उससे पहले हुए नरसंहार को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की ओर से एक सुनियोजित कदम के रूप में बताया. शिकायत में यह भी कहा गया कि कंगना (Kangana Ranaut) ने सिख समुदाय के खिलाफ बहुत अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है, यहां तक कि उन्होंने कहा है कि सिखों को उनके (इंदिरा गांधी) के जूतों के नीचे कुचल दिया गया था. यह बयान सबसे अपमानजनक है, जिसने दुनिया भर में सिख समुदाय की भावनाओं को आहत किया है. 

कंगना ने दिया था यह बयान
कंगना ने (Kangana Ranaut) किसान आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर एक विवादित पोस्ट शेयर किया था जिसका देशभर में विरोध हो रहा है. कंगना ने लिखा, ‘खालिस्तानी आतंकवादी आज भले ही सरकार का हाथ मरोड़ रही है लेकिन हमें उस महिला (पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी) को नहीं भूलना चाहिए जिसने अपनी जूती के नीचे इन्हें कुचल दिया था. इन्हें मच्छरों की तरह कुचल दिया था लेकिन देश के टुकड़े नहीं होने दिया’.

बोतल में टॉयलेट करता है ये सुपरस्टार एक्टर, नाम जानकर लगेगा तगड़ा झटका

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here