‘धोनी का रूम सभी के लिए खुला है, वह तो बड़े भाई की तरह हैं..’, भारत-पाक मैच से पहले कैसे माहौल हो रहा कूल

0
14


नई दिल्ली. दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इस टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में भारतीय क्रिकेट टीम के मेंटॉर बनाए गए हैं. मैदान पर बेहद शांत दिखने के कारण उन्हें ‘कैप्टन कूल’ भी कहा जाता है. अपनी कप्तानी में साल 2007 में भारत को पहला टी20 विश्व खिताब दिलाने वाले धोनी अब टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों की मदद कर रहे हैं. उनके होने से टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल भी कुछ कूल सा है.

टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगा, जो 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाना है. एएनआई ने टीम प्रबंधन से जुड़े एक सूत्र के हवाले से कहा है कि टी20 विश्व कप के लिए मेंटॉर के रूप में धोनी का जुड़ना एक बड़ा सकारात्मक कदम है. रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व कप्तान धोनी का कमरा सभी के लिए ऐसी जगह है जहां वे चाहें तो गंभीर बातचीत कर सकते हैं या हाई वोल्टेज मैच से पहले खुद को और दिमाग को आराम देने में मदद के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

सूत्र ने कहा, ‘हम टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत ही पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मुकाबले से कर रहे हैं. धोनी की उपस्थिति ने पूरे ड्रेसिंग रूम को एक शांत रूप दिया है. उनका रुम भी सभी के लिए खुला है. आप हमेशा उनसे युवाओं के सवालों के जवाब देने की उम्मीद कर सकते हैं. इस टीम में देश के कुछ सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, लेकिन बड़े मैचों का अनुभव कुछ ऐसा है जो केवल समय के साथ आ सकता है.’

उन्होंने आगे कहा, ‘मौजूदा टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी और कुछ अन्य खिलाड़ी अनुभवी हैं. युवाओं को टीम में उस बड़े भाई के जैसे शख्स की जरूरत होती है, जब वे मैदान में उतरते हैं और उन्हें शांत रहकर खुद के प्रदर्शन पर फोकस करना होता है.’

इससे पहले धोनी की कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे, जिसमें वह ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग प्रैक्टिस कराते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं, प्रैक्टिस मैच से पहले वह रोहित शर्मा, कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली के साथ गंभीर अंदाज में चर्चा करते भी दिखे थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here