जानिए सुपर-12 के मैचों में पाकिस्तान के अलावा और किस-किस टीम से होगी टीम इंडिया की भिड़ंत

0
13


T20 World Cup 2021: टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है. हालांकि, भारत का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से है. यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम साढे सात बजे से खेला जाएगा. भारत-पाकिस्तान का मैच देखने के लिए क्रिकेट प्रेमी उत्साहित हैं. सुपर-12 में भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों के लिए ये पहला मैच है. बता दें कि सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले भारत को सुपर-12 में पांच मैच खेलने होंगे. सुपर-12 में टीम इंडिया के सभी मैच इस प्रकार हैं. 

24 अक्टूबर- भारत बनाम पाकिस्तान
31 अक्टूबर- भारत बनाम न्यूजीलैंड
03 नवंबर- भारत बनाम अफगानिस्तान
05 नवंबर- भारत बनाम स्कॉटलैंड
08 नवंबर- भारत बनाम नामीबिया

सुपर-12 मैच के लिए सभी टीमों का चयन हो चुका है. शुक्रवार को नामीबिया ने आयरलैंड को हराकर सुपर-12 में जगह बनाई है. टी-20 वर्ल्ड कप के लिए आज यानी शनिवार से सुपर-12 के मुकाबले शुरू हो रहे हैं. सुपर-12 के मैचों का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीक के बीच होना है. वहीं, शाम में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें आमने-सामने होंगी. 

टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खिलाड़ी 
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

पाकिस्तान के साथ भारत के पहले मैच को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने  कहा कि पाकिस्तान भी अच्छी टीम है, लेकिन मेंटल मैच भारत हमेशा जीतता है, जो बहुत निर्णायक होता है. लेकिन 2017 में पाकिस्तान ने चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत को फाइनल में हरा दिया था. इस हिसाब से भारत को अच्छा खेलना होगा और ये मैच काफी रोमांचक हो सकता है.

 

Amit Shah in J&K: अमित शाह ने श्रीनगर के नवगांव में शहीद इंस्पेक्टर की पत्नी को दी सरकारी नौकरी, परिवार से मिले

Covid Vaccine 100 Crore Shots: पीएम मोदी आज 7 वैक्सीन निर्माताओं से मिलेंगे, भविष्य की ज़रूरतों पर होगी चर्चा



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here