T20 World Cup के बाद कप्तान कोहली ही नहीं टीम इंडिया के कई खिलाड़ी बदलेंगे! सामने आई बड़ी खबर

0
6


नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप के एक हफ्ते से भी कम समय बाद टीम इंडिया (Team India) को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है. सीरीज के दौरान (India vs New Zealand) टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. टी20 सीरीज में युवा टीम उतर सकती है. टीम में आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं. भारत को 17, 19 और 21 नवंबर को क्रमश: जयपुर, रांची और कोलकाता में 3 टी20 के मुकाबले खेलने हैं. इसके बाद कानपुर (25 नवंबर से) और मुंबई (3 दिसंबर से) में दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे.

शीर्ष भारतीय खिलाड़ी जैसे कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जून में साउथम्पटन में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के शुरू होने के बाद से ही बायो-बबल में रह रहे हैं. चयन समिति में इन घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी पिछले 4 महीनों में लगातार बायो-बबल में रहे हैं. संभावना है कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद आप चाहोगे कि वे विश्राम लेकर दिसंबर के अंत में शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले तरोताजा हो जाएं.’

रोहित होंगे कप्तान, ऐसे में उनके खेलने को लेकर संशय

यह पहले से ही तय है कि कोहली, बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों को विश्राम दिया जाएगा. यहां तक कि रोहित शर्मा भी इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद से लगातार खेल रहे हैं. उन्हें भी विश्राम की जरूरत होगी, लेकिन विराट कोहली के टी20 कप्तानी पद से हटने के बाद यह देखना होगा कि वर्कलोड मैनेजमेंट इस स्थिति से कैसे निपटता है. ऐसी स्थिति में संक्षिप्त दौरे के लिए ऋतुराज गायकवाड़, हर्षल पटेल, आवेश खान और वेंकटेश अय्यर को आजमाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में आज तक हैं नॉट आउट, हर बार जीत मिली

यह भी पढ़ें: IPL Final: 2012 में KKR के अंजान खिलाड़ी ने छीनी थी चेन्नई से ट्रॉफी, इस बार सामने अंजानों की फौज, क्या देखने को मिलेगा ‘रीप्ले

द्रविड़ हो सकते हैं टीम के अंतरिम कोच

इस बात को लेकर अटकलों का दौर जारी है कि न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान राहुल द्रविड़ अंतरिम कोच होंगे. कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के साथ ही खत्म हो रहा है. हालांकि एनसीए के हेड राहुल द्रविड़ को अगले साल होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए खाका भी तैयार करना होगा. बीसीसीआई (BCCI) को भरोसा है कि वे समय पर नया कोच नियुक्त कर देंगे. इससे पहले उन्हें मदन लाल को क्रिकेट सलाहकार समिति से हटाना होगा, क्योंकि वह 70 से ज्यादा उम्र के हैं और लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुसार उम्र संबंधित पाबंदियां अनिवार्य हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here