KKR को अगले सीजन में मिलेगा नया कप्तान, मॉर्गन का कटेगा पत्ता! सहवाग ने बताई वजह

0
3


IPL 2021: ऑयन मॉर्गन मौजूदा सीजन में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. (PTI)

IPL 2021: ऑयन मॉर्गन की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2021 के फाइनल में जगह बना ली है. हालांकि इसके बावजूद मॉर्गन के ऊपर तलवार लटक रही है. वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि अगला साल कोलकाता उन्हें रिटेन नहीं करेगी.

नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स 7 साल बाद आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. कोलकाता के इस सफर में खास बात यह है कि सभी खिलाड़ियों ने योगदान दिया है. हालांकि खुद उनके कप्तान ऑयन मॉर्गन अपवाद रहे. वर्ल्ड कप विजेता कप्तान मॉर्गन का फॉर्म आईपीएल 2021 में किसी सपने से कम नहीं रहा है. मॉर्गन आईपीएल के 14वें सीजन में 16 मैचों में सिर्फ 129 रन ही बना सके है. उनका स्ट्राइक रेट 100 से भी नीचे है जबकि औसत 11.72 का है. मॉर्गन सफेद गेंद के खतरनाक खिलाड़ियों में से एक हैं लेकिन आईपीएल में इस बार वह बुरी तरह असफल रहे.

आईपीएल फाइनल में केकेआर का सामना  चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. मॉर्गन इस मुकाबले में बल्लेबाजी में नाकामी का दाग धोना चाहेंगे. भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को लगता है कि मॉर्गन ने बल्ले से इतना कुछ नहीं किया है कि अगले सीजन में केकेआर की टीम में जगह बना सके. सहवाग को तो यहां तक लगता है कि कोलकाता फ्रेंचाइजी अगले साल होने वाली मेगा नीलामी से पहले अपने कप्तान को रिटेन भी नहीं करेगी. सहवाग ने दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ मॉर्गन के हुए विवाद का भी जिक्र भी किया है. सहवाग ने तंज कसते हुए कहा कि मॉर्गन ने बात करने के अलावा बहुत कुछ नहीं किया है.

2022 से आईपीएल में 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी. जनवरी में मेगा ऑक्शन हो सकता है. इससे पहले सभी टीमों को खिलाड़ियों रिलीज करना होगा. एक टीम 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. केकेआर की टीम शुभमन गिल और वरुण चक्रवर्ती को रिटेन कर सकती है जो भारत के भविष्य के स्टार भी हैं. इसके अलावा विदेशी खिलाड़ियों में आंद्रे रसेल का पलड़ा सबसे भारी है.

आईपीएल 2021 में केकेआर का सफर
टूर्नामेंट की बात की जाए तो (IPL 2021) केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टीम शुरुआती 7 में से सिर्फ 2 मुकाबले ही जीत सकी थी. लेकिन टीम ने यूएई में हुए दूसरे चरण में 7 लीग मैच में से 5 मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया. एलिमिनेटर के मुकाबले में टीम ने विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी (RCB) को हराकर क्वालिफायर-2 में जगह बनाई. इसके बाद क्वालिफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर फाइनल में प्रवेश किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here