IPL 2021: लगातार तीसरे साल दिल्ली कैपिटल्स का दिल टूटा, कप्तान पंत ने बताया आगे का प्लान

0
5


नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ बेहद रोमांचक मुकाबले में पराजय का सामना करने वाले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने उम्मीद जताई कि उनकी टीम अगले साल मजबूती से वापसी करेगी. पूरे सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करके शीर्ष दो में रही दिल्ली को दूसरे क्वालिफायर में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीन विकेट से हराया. केकेआर को 136 रन का आसान लक्ष्य देने के बावजूद गेंदबाजों ने दिल्ली को मैच में लौटाया था. आखिरी दो गेंद में केकेआर को छह रन की जरूरत थी और दिल्ली के गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन हैट्रिक पर थे लेकिन राहुल त्रिपाठी ने छक्का लगाकर केकेआर को जीत दिलाई.

पंत ने कहा ,‘‘ मैच के बाद कुछ नहीं बदल सकता. हम अंतिम समय तक मैच में बने रहना चाहते थे. गेंदबाजों ने हमें मैच में लौटाया और बीच के ओवरों में शानदार गेंदबाजी की. बल्लेबाज स्ट्राइक रोटेट करने में नाकाम रहे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद है कि अगले साल हम मजबूती से वापसी करेंगे. हमने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा क्रिकेट खेला और एक दूसरे का साथ दिया. अगले साल और बेहतर खेलेंगे.”

दिल्ली की टीम लीग राउंड के बाद प्वाइंट टेबल में टॉप पर थी. क्वालिफायर-1 में उसे अंतिम ओवर में सीएसके ने हराया था. दिल्ली की टीम टॉप पर रहने के बाद तीसरी बार फाइनल में नहीं पहुंच सकी है. इससे पहले 2012 में और 2016 में भी टीम टॉप पर रहने के बाद फाइनल में जगह नहीं बना सकी थी. इसके अलावा लगातार तीसरे साल प्लेऑफ खेलने के बावजूद दिल्ली को पहले आईपीएल खिताब की तलाश है.

यह भी पढ़ें:

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया ने चुने 11 अतिरिक्त खिलाड़ी, धोनी का चहेता भी लिस्ट में

Happy Birthday GG: भारत को 2 बार विश्व चैंपियन बनाया, करियर ढलान पर आते ही पकड़ ली राजनीति की डोर

राहुल त्रिपाठी के छक्के ने बदली कहानी
वरूण चक्रवर्ती की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर केकेआर ने दिल्ली कैपिल्टस को पांच विकेट पर 135 रन पर रोक दिया था. जवाब में केकेआर की शुरूआत अच्छी रही और एक समय उसका स्कोर एक विकेट पर 123 रन था लेकिन इसके बाद गेंदबाजों ने दिल्ली को मैच में लौटाया. केकेआर ने 22 गेंद के भीतर सात रन जोड़कर छह विकेट गंवा दिये. दिनेश कार्तिक, कप्तान ऑयन मॉर्गन, शाकिब उल हसन और सुनील नारायण तो खाता भी नहीं खोल सके. आखिरी ओवर में अश्विन ने दो विकेट चटकाकर दिल्ली की जीत लगभग तय कर दी लेकिन त्रिपाठी के छक्के ने पूरी कहानी बदल दी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here