लखीमपुर खीरी घटना से ध्यान भटकाने के लिए आर्यन खान मामले को मिल रहा बढ़ावा: अधीर रंजन

0
5


नई दिल्ली: बॉलीवुड के ‘बादशाह’ शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हैं. बीते दिन उनकी जमानत पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने फैसले को 20 अक्टूबर तक के लिए सुरक्षित रखा है. वहीं, अब कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया कि, लखीमपुर खीरी में हुई घटना से ध्यान भटकाने के लिए आर्यन खान की गिरफ्तारी को बढ़ाकर दिखाया जा रहा है.

दरअसल, बीते दिन अधीर रंजन चौधरी ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि, जिस तरह की आर्यन खान की गिरफ्तारी को बढ़ा कर दिखाया जा रहा है उससे साफ कि लखीमपुर खीरी में जिस तरह से शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हमला हुआ उसको दबाने का काम किया जा रहा है.

मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं आर्यन

बता दें, ड्रग्स मामले में गिरफ्तार आर्यन खान को गुरुवार को बीते दिन जमानत नहीं मिली. आर्यन को अब कम से कम 6 दिन और आर्थर रोड जेल में ही रहना पड़ेगा. स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने जमानत याचिका पर फैसला 20 अक्टूबर तक के लिए सुरक्षित रखा है. 
आर्यन इस समय मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं. यहां उनकी पहचान कैदी नंबर N-956 है. इसे बंदी नंबर कहते हैं. जेल के अंदर किसी भी कैदी को उसके नंबर से बुलाया किया जाता है. अब आर्यन खान को बंदी नंबर 956 से बुलाया जाएगा. जेल के अंदर सभी विचाराधीन कैदियों को एक विशेष कैदी का नंबर दिया जाता है.

मनी ऑर्डर के रूप में मिले आर्यन को कूपन

जेल में आर्यन को 3 दिन पहले मनी ऑर्डर के रूप में कुछ कूपन मिले थे. 4,500 रुपए 11 अक्टूबर को आर्यन खान के परिवार से आर्थर रोड जेल अधिकारियों द्वारा प्राप्त किया गया था. इस पैसे से आर्यन खान जेल की कैंटीन से सामान खरीद सकते हैं. उन्होंने पिछले दिनों कूपन से कुछ बिस्किट और पानी की बोतल खरीदी थी. जेल नियम के मुताबिक, हर कैदी को एक महीने में 4500 रुपए का ही कूपन मिल सकता है.

यह भी पढ़ें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here