चीन में LinkedIn होगा बंद, माइक्रोसॉफ्ट ने किया एलान, जानिए इसकी वजह

0
28


LinkedIn shut down in China: माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) चीन में अपनी सोशल नेटवर्किंग ऐप लिंक्डइन (LinkedIn) को बंद करेगा और इसे एक स्ट्रिप्ड-डाउन वर्जन के साथ बदलेगा जो केवल जॉब पर केंद्रित होगा. बता दें कि लिंक्डइन अमेरिका से संचालित होने वाला एक मात्र प्रमुख सोशल नेटवर्क प्लेटफॉर्म है, जो अभी चीन में संचालित है. लिंक्डइन को 2014 में चीन में लॉन्च किया गया था.   

 लिंक्डइन ने कहा, “हम चीन में बहुत ज्यादा चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों और कड़े नियमों के अनुपालन की शर्तों के चलते लिंक्डइन को बंद कर रहे हैं, क्योंकि यहां शेयर करने और जानकारी रखने के संदर्भ में उस लेवल की सफलता नहीं मिली जैसा कि वैश्विक स्तर पर है.” 

लिंक्डइन ने कहा, “चीन में  लिंक्डइन सेवा बंद होगी और इसकी जगह जॉब सर्च का एक पोर्टल  InJobs लॉन्च होगा, जिसमें लिंक्डइन का सोशल नेटवर्क वाला फीचर नहीं होगा. नई सेवा को इस साल के अंत में लॉन्च किया जाएगा. यहां सोशल फीड या पोस्ट या आर्टिकल शेयर नहीं कर सकेंगे.”

कैलिफोर्निया स्थित लिंक्डइन जिसे माइक्रोसॉफ्ट से 2016 में खरीदा गया था, जो अब एम्प्लॉयर, एम्प्लॉय और जॉब ढूढ़ने वालों के बीच दुनिया भर में बेहद लोकप्रिय है. लिंक्डइन में सोशल मीडिया की तरह ही विशेषताएं है जो पेशेवर नेटवर्क का निर्माण करते हुए एक-दूसरे से जुड़ना आसान कर दिया है.

नवजोत सिंह सिद्धू ने केसी वेणुगोपाल और हरीश रावत से की मुलाकात, जानें क्या हुई बात?

Covid Vaccination: 100 करोड़ वैक्सीन डोज पूरे होने पर एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर होगा अनाउंसमेंट



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here