T20 World Cup: भारत से कैसे जीत सकता है पाकिस्तान? 6 वर्ल्ड कप खेलने वाले दिग्गज ने बताया प्लान

0
11


नई दिल्ली. यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) शुरू होने जा रहा है. इस वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को खेला (IND vs PAK T20 World Cup) जाएगा. इस मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद (Javed Miandad) ने अपनी टीम को अहम सलाह दी है. मियांदाद ने कहा कि भारत के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं होगा. इसलिए टीम के हर खिलाड़ी को अपनी भूमिका के मुताबिक खेलना होगा.

मियांदाद ने जियो न्यूज पर कहा कि यह जरूरी नहीं है कि आम तौर पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी भारत के खिलाफ मैच में भी चमकें. हर खिलाड़ी को अपनी भूमिका के मुताबिक खेलने की जरूरत है. उन्होंने आगे कहा कि निरंतरता भारत को हराने की कुंजी है, उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज़ राजा (Ramiz Raja) से क्रिकेट और मैच जीतने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा.

पाकिस्तान विश्व कप में भारत को नहीं हरा पाया
पाकिस्तान आज तक भारत को विश्व कप में नहीं हरा पाया है. पिछली बार दोनों टीमें 2019 के वनडे विश्व कप में आमने-सामने हुईं थीं. तब मैनचेस्टर में हुए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हराया था. इस मुकाबले में भारत के लिए रोहित शर्मा ने 140 रन की पारी खेली थी. वहीं, दोनों देश पिछली बार 2016 में टी20 विश्व कप में भिड़े थे. कोलकाता में हुए उस मुकाबले में भी जीत ने 6 विकेट से पाकिस्तान को शिकस्त दी थी. तब विराट कोहली ने 55 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

T20 World Cup: टीम इंडिया मुश्किल में, खिलाड़ियों का अनुभव ZERO, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड हमसे आगे

पाकिस्तान टीम दो अभ्यास मैच खेलेगी
टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले से पहले पाकिस्तान दो अभ्यास मैच खेलेगा. पहला मुकाबला 18 अक्टूबर को दुबई में वेस्टइंडीज, जबकि दूसरा 20 अक्टूबर को अबु धाबी में साउथ अफ्रीका से होगा. हाल में ही इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम ने अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था. इस वजह से पाकिस्तान की टी20 विश्व कप की तैयारियां प्रभावित हुईं थीं. इसकी भरपाई के लिए ही पाकिस्तान के टी20 विश्व कप के स्क्वॉड में शामिल ज्यादातर खिलाड़ियों ने नेशनल टी20 कप में हिस्सा लिया था. पाकिस्तान 2009 में टी20 विश्व कप जीता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here