IPL 2021, DC vs KKR, Qualifier 2: टॉम करेन की जगह स्टोइनिस पर दांव लगाएगी दिल्ली, ऐसे हो सकती है प्लेइंग 11

0
4


नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) आईपीएल 2021 (IPL 2021) के क्वॉलिफायर 2 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ उतरेगी. यह मुकाबला 13 अक्टूबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा. ग्रुप चरण के बाद अंक तालिका में दिल्ली कैपिटल्स शीर्ष पर है. हालांकि, क्वॉलिफायर 1 गेम में दिल्ली कैपिटल्स को चेन्नई सुपर किंग्स के सामने हार का सामना करना पड़ा था. अब दिल्ली के पास मैदान में उतरने और फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है. वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स अंक तालिका में चौथे स्थान पर रही है. एलिमिनेटर मैच में केकेआर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 विकेट से हरा दिया. अब उनका मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से है, जिसने इस सीजन में शानदार परफॉर्म किया है.

आईपीएल 2021 के ग्रुप चरण के दौरान दिल्ल कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स दोनों टीमों ने 2 मैच खेले, जिसमें 1-1 मैच दोनों ने जीता. आईपीएल 2021 के दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स क्वॉलिफायर 2 मुकाबले से पहले हम यहां दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन की चर्चा कर रहे हैं. कोलकाता के खिलाफ दिल्ली आज टॉम करेन की जगह मार्कस स्टोइनिस पर दांव लगा सकती है. ऐसे में कोलकाता के खिलाफ क्वॉलिफायर 2 में दिल्ली का प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसा हो सकता है.

IPL 2021, Qualifier 2, KKR vs DC: आंद्रे रसेल की हो सकती है वापसी, जानें केकेआर की संभावित प्लेइंग 11

शिखर धवन: शिखर धवन मैच में टीम के लिए सलामी बल्लेबाज होंगे. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक टीम के लिए अविश्वसनीय काम किया है. 15 मैचों में 551 रनों के साथ वह टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उनका बल्लेबाजी औसत 39.35 और स्ट्राइक रेट 127+ है.

पृथ्वी शॉ: शिखर धवन के अलावा पृथ्वी शॉ अन्य खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की शक्तिशाली शुरुआत के लिए जिम्मेदार हैं. शॉ ने 14 मैचों में 32.92 के औसत और 159+ के स्ट्राइक रेट से 461 रन बनाए हैं. उन्होंने 4 अर्धशतक भी लगाए हैं. आखिरी गेम में उन्होंने शानदार 60 रन बनाए. शॉ क्वालिफायर 2 मैच में धवन के साथ पारी की शुरुआत करेंगे.

श्रेयस अय्यर: श्रेयस अय्यर टीम के लिए तीसरे नंबर के बल्लेबाज होंगे. 7 मैचों में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 29 की औसत से 145 रन बनाए हैं, जिसमें दो मैच जिताने वाली पारियां रही हैं. अय्यर मध्यक्रम में टीम के लिए अहम बल्लेबाज हैं. उन्होंने पिछले कुछ मैचों में बड़ी पारियां नहीं खेली हैं, लेकिन केकेआर के खिलाफ अच्छे बल्लेबाजी प्रदर्शन की तैयारी करेंगे.

ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर): ऋषभ पंत ने आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक कप्तान और बल्लेबाज के रूप में एक अद्भुत काम किया है. उन्होंने ग्रुप स्टेज के दौरान किसी भी अन्य टीम की तुलना में टीम को अधिक जीत दिलाई. उन्होंने 15 मैचों में 37.54 की औसत से 3 अर्धशतकों के साथ 413 रन बनाए हैं. आखिरी गेम में उन्होंने टीम के लिए अहम अर्धशतक जड़ा.

शिमरोन हेटमायर: शिमरोन हेटमायर टीम के लिए मध्यक्रम के एक और बल्लेबाज होंगे. हेटमायर ने 12 पारियों में 37.50 की औसत से एक नाबाद अर्धशतक के साथ 225 रन बनाए हैं. 167+ के उनके शानदार स्ट्राइक रेट ने दिल्ली कैपिटल्स को अंत तक अधिकतम रन बनाने में सक्षम बनाया.
Interview: एनरिक नॉर्किया सीख रहे हिंदी, IPL में 23 विकेट लेने वाले गेंदबाज को बताया भारत का फ्यूचर

मार्कस स्टोइनिस: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स टॉम करेन की जगह मार्कस स्टोइनिस को उतार सकती है. दिल्ली की नजर चोटिल ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्‍टोइनिस की फिटनेस पर जरूर होगी. अगर स्टोनिस फिट पाए जाते हैं तो उन्हें टॉम करेन की जगह शामिल किया जा सकता है. टॉम ने आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सिर्फ 3 मैच खेले हैं. उन्होंने 9.17 की इकोनॉमी से 4 विकेट झटके हैं. वहीं, मार्कस स्टोइनिस ने 9 मैचों में 10.47 की इकोनॉमी से 2 विकेट झटके हैं.

अक्षर पटेल: अक्षर पटेल टीम में पहले स्पिनर होंगे. बाएं हाथ के स्पिनर ने आईपीएल 2021 में कमाल का काम किया है. 11 मैचों में उन्होंने 18.26 की औसत से 15 विकेट झटके हैं. वह टीम के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने दिल्ली के लिए महज 6.52 की शानदार इकोनॉमी से गेंदबाजी की है.

रविचंद्रन अश्विन: अक्षर के साथ रविचंद्रन अश्विन इस मैच में प्लेइंग इलेवन में एक और स्पिनर होंगे. अश्विन और अक्षर की जोड़ी विपक्षी टीम पर दबाव बनाने में कामयाब रही है. हालांकि, दाएं हाथ के स्पिनर अश्विन ने 12 मैचों में केवल 5 विकेट लिए हैं, लेकिन 7.44 की इकोनॉमी के साथ. लेकिन उन्होंने एक टेलेंडर के रूप में कुछ अच्छी पारियां खेली हैं.

कगिसो रबाडा: कगिसो रबाडा प्लेइंग इलेवन में पहले तेज गेंदबाज होंगे. दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 14 मैचों में 33.30 की औसत से 13 विकेट लिए हैं. उन्होंने अपने तेज आक्रमण से गेंदबाजी विभाग की मदद की है. वह टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण विदेशी तेज गेंदबाज हैं और टीम उन्हें बेंच पर बिठाने का जोखिम नहीं उठा सकती.

आवेश खान: आवेश खान आईपीएल 2021 में टीम के लिए सबसे सफल गेंदबाज हैं. उन्होंने 15 मैचों में 23 विकेट लिए हैं और टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. उनका गेंदबाजी औसत 18.60 और इकोनॉमी 7.5 का है. वह कोलकाता के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का मुख्य हिस्सा होंगे.

एनरिक नॉर्किया: एनरिक नॉर्किया प्लेइंग इलेवन में एक और तेज गेंदबाज होंगे. दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2021 में टीम के लिए शानदार काम किया है. सिर्फ 7 मैचों में उन्होंने 15.60 की औसत से 10 विकेट लिए हैं. उन्होंने सिर्फ 5.92 की शानदार इकोनॉमी से गेंदबाजी भी की है. एनरिक नॉर्किया निश्चित रूप से दिल्ली पेस अटैक को मजबूत करते हैं.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग XI:
ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, मार्कस स्‍टोइनिस, अवेश खान, एनरिक नॉर्किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here