Akshay Kumar Education : एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले खाना परोसते थे अक्षय कुमार, इस कॉलेज से की थी पढ़ाई

0
6


नई दिल्ली Akshay Kumar Education : बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अक्षय कुमार किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उनके नाम पर एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दर्ज हैं. बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ के टैग से लेकर बायोपिक में काम करने तक, वे एक बहुत लंबा सफर तय कर चुके हैं. लेकिन उनकी यह राह आसान नहीं रही है. शुरुआत में उन्होंने अपने करियर में बहुत एक्सपेरिमेंट किए हैं.अक्षय कुमार ने शुरुआती पढ़ाई मुंबई से की थी. हालांकि, उनकी पढ़ाई-लिखाई में ज्यादा रुचि नहीं थी. नई चीजें सीखने के लिए वे विदेश तक चले गए थे. जानिए उनकी पढ़ाई और करियर के बारे में सब कुछ .

अक्षय कुमार ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के माटुंगा के डॉन बॉस्को हाई स्कूल से की थी. उसके साथ ही वे कराटे भी सीखते रहे थे. बाद में आगे की पढ़ाई के लिए उन्होंने गुरु नानक खालसा कॉलेज में एडमिशन लिया था लेकिन मन न लगने पर बीच में ही छोड़ दिया था. फिर उन्होंने अपने पिता से मार्शल आर्ट्स सीखने की इच्छा जताई थी.

यह भी पढ़ें:
Ratan Tata Education: रतन टाटा ने स्टूडेंट लाइफ में रेस्तरां में की कई नौकरी, धोए बर्तन
Tips: पढ़ाई करने के बाद भूल जाते हैं जरूरी टॉपिक? आपके खूब काम आएंगे ये टिप्स

थाईलैंड में सीखी नई कला
अक्षय कुमार ने भारत में ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हासिल की थी. फिर उन्होंने बैंकॉक से 5 सालों तक थाई बॉक्सिंग (Thai Boxing) सीखी थी. वहां वे एक शेफ और वेटर के तौर पर काम भी करते रहे थे. फिर कोलकाता में एक ट्रैवल एजेंसी में काम करने के बाद उन्होंने ढाका के किसी होटल में शेफ का काम भी किया था. सिर्फ इतना ही नहीं, उन्होंने दिल्ली की एक दुकान में कुंदन जूलरी भी बेची थी.

मॉडल और एक्टर बनने से पहले अक्षय ने लाइफ में काफी स्ट्रगल किया है (Akshay Kumar Life). इससे साफ पता चलता है कि जिंदगी आसान नहीं है लेकिन कभी हार भी नहीं माननी चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here