पूर्व सलेक्टर की इच्छा, शास्त्री की जगह लें राहुल द्रविड़ और धोनी बने रहें मेंटोर

0
2


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के रूप में रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2021 के समापन के बाद समाप्त होने के साथ ही सभी की निगाहें भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के अगले मुख्य कोच पर हैं. अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण सहित कई नाम चर्चा में हैं, लेकिन कोई आधिकारिक अपडेट नहीं है कि अगला कोच या यहां तक ​​कि कुल दावेदार के रूप में कौन सबसे आगे दौड़ने वाला है. बीसीसीआई के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) हालांकि जानते हैं कि वह अगले मुख्य कोच के रूप में किसे देखना चाहेंगे. भारत के पूर्व विकेटकीपर प्रसाद, जिन्होंने छह टेस्ट और 17 वनडे मैच खेले हैं, का मानना ​​है कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को रवि शास्त्री की जगह लेने के साथ-साथ एमएस धोनी (MS Dhoni) को टीम इंडिया का मेंटॉर होना चाहिए.

राहुल द्रविड़ ने जुलाई के अंत में श्रीलंका दौरे के दौरान भारत की सीमित ओवरों की टीम को कोचिंग दी थी, जबकि धोनी को हाल ही में टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का मेंटॉर नियुक्त किया गया था. प्रसाद ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, ”मुझे निश्चित रूप से लग रहा है कि आगे जाकर राहुल द्रविड़ और एमएस धोनी को ही होना चाहिए. राहुल एक कोच के रूप में और एमएस एक मेंटॉर के रूप में. भारतीय टीम में धोनी और राहुल, रवि शास्त्री के युग के बाद देखने के लिए एक शानदार बात होगी.”

IPL 2021: शिखर धवन के पास इतिहास बनाने का मौका, टी20 वर्ल्ड कप में फिर से सेलेक्टर्स ने किया नजरअंदाज

राहुल द्रविड़ का भारत की अंडर-19 और ए टीमों के कोच के रूप में एक सिद्ध रिकॉर्ड है. उन्होंने 2018 में अंडर-19 विश्व कप जीत और ए टीम के साथ कई अन्य सफल दौरों के लिए भारत का नेतृत्व किया. इसलिए जब टेस्ट टीम इंग्लैंड में थी और श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने के लिए सीमित ओवरों की टीम का चयन किया गया था, तो द्रविड़ को अपने कोच के रूप में नियुक्त करने के बीसीसीआई के फैसले ने पूरे देश को उत्साह में डाल दिया.

कई लोगों ने महसूस किया कि यह राहुल द्रविड़ को रवि शास्त्री के बाद अगले कोच के रूप में सफल बनाने का कदम हो सकता है, हालांकि, सीरीज के अंत में भारत के पूर्व कप्तान ने कहा कि भले ही उन्होंने अनुभव का आनंद लिया, लेकिन वह आगे की राह के बारे में निश्चित नहीं हैं. द्रविड़ को 2019 में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था और वह इस पर बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए राहुल द्रविड़ के इसके साथ बने रहने की संभावना है.

टीम इंडिया को नहीं मिलेगा विदेशी कोच! भारत के 2 वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी हैं रेस में

जहां तक महेंद्र सिंह ​​​​धोनी का सवाल है, वह आईपीएल 2021 में साबित कर रहे हैं कि उनकी कप्तानी की क्षमता अभी भी हमेशा की तरह मजबूत है और यह विश्वास है कि कप्तान विराट कोहली के लिए उनका इनपुट भारत में 2013 के बाद पहली बार आईसीसी ट्रॉफी जीतने में फायदेमंद साबित होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here