क्या सचमुच अब रात में बंद हो जाएगा आपका WhatsApp, जानिए सरकार के निर्देश वाले मैसेज की सच्चाई

0
15


Will WhatsApp stay inaccessible at night: WhatsApp हर कोई इस्तेमाल करता है. लोगों के लिए यह ऐप हर दिन की जरूरत बन गई है. इन दिनों WhatsApp को लेकर एक मैसेज जमकर वायरल हो रहा है. इस वायरल मैसेज में कहा जा रहा है कि भारत सरकार ने WhatsApp को रात 11:30 बजे से सुबह के 6 बजे तक बंद करने का निर्देश दिया है. इस मैसेज को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पढ़ने के बाद से ही लोग काफी परेशान हैं. हालांकि इस वायरल मैसेज में कितनी सच्चाई है आइए हम आपको बताते हैं.

क्या है वायरल मैसेज में 

सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज में कहा गया है कि केंद्र सरकार ने WhatsApp को रात 11:30 बजे से सुबह के 6 बजे तक बंद करने का निर्देश दिया है. इतना ही नहीं वायरल मैसेज में ये भी कहा गया है कि अगर यूजर्स ने इस मैसेज को आगे फॉर्वर्ड नहीं किया तो उनका WhatsApp अकॉउंट 48 घंटों के लिए बंद कर दिया जाएगा. उनको 48 घंटों बाद फिर से WhatsApp अकॉउंट चालू करवाने के लिए 499 रुपये देने होंगे. अब आइए जानते हैं इन दावों में कितनी सच्चाई है? 

फेक है वायरल हो रहा मैसेज

इस मैसेज को प्रेस इन्फर्मेशन ब्यूरो ने फर्जी बताया है. उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने साफ कहा है कि सरकार की तरफ से ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई है. ऐसे में WhatsApp यूजर्स को घबराने की कोई जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें

Tips: WhatsApp Status देखने के बाद भी सामने वाले को नहीं चल पाएगा पता, बस करना होगा ये काम

WhatsApp New Feature: अब वॉइस मैसेज को रिकॉर्ड करते समय कर सकेंगे Pause, आ रहा है ये खास फीचर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here