T20 World Cup: रोहित शर्मा समेत 6 खिलाड़ी आज टीम इंडिया के बायो-बबल में एंट्री करेंगे

0
8


नई दिल्ली. टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी आज दुबई में टीम इंडिया के होटल में एंट्री करेंगे. विश्व कप के लिए चुने गए 15 सदस्यीय स्क्वॉड (T20 World Cup Team India Squad) में मुंबई के 6 खिलाड़ी हैं. इनमें रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, राहुल चाहर और जसप्रीत शामिल हैं. हालांकि, सभी निगाहें ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) पर ही होंगी. क्योंकि उनकी फिटनेस ने भारतीय टीम मैनेजमेंट की परेशानी बढ़ाई हुई है. भारत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से अपने टी20 विश्व कप के अभियान की शुरुआत करेगा. ऐसे में टीम मैनेजमेंट इस मुकाबले से पहले हार्दिक की फिटनेस का आकलन करना चाहेगा.

एएनआई से बात करते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट से जुड़े सूत्र ने पुष्टि की है कि मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी मंगलवार को Th8 पाम होटल में एंट्री में करेंगे. सूत्र ने कहा, “रोहित और अन्य खिलाड़ी आज टीम इंडिया के बायो-बबल में प्रवेश करेंगे. सबका फोकस इसी बात पर रहेगा कि हार्दिक कैसे आगे बढ़ेंगे. क्योंकि वो टी20 विश्व कप में भारत के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. इसलिए उन पर नजर रहेगी.”

हार्दिक की फिटनेस ने बढ़ाई टीम इंडिया की परेशानी
यह पूछे जाने पर कि क्या हार्दिक वास्तव में एक मैच फिनिशर के रूप में टीम में शामिल हो सकते हैं. टीम मैनेजमेंट से जुड़े सूत्र ने कहा कि देखिए, यह फैसला टीम मैनेजमेंट को ही लेना है और एमएस धोनी के बतौर मेंटॉर टीम से जुड़ने के बाद आपको पता है कि टीम के लिए जो सबसे सही होगा, वही फैसला लिया जाएगा. लेकिन, आपको यह याद रखना होगा कि भारतीय मिडिल ऑर्डर के पास बड़े मुकाबलों को खेलने का अनुभव नहीं है. खासकर जब भारत-पाकिस्तान जैसे हाई वोल्टेज मुकाबलों की बात आती है.

हार्दिक का पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड
दिलचस्प बात यह है कि हार्दिक ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने 2017 की चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 43 गेंद में 76 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा 2019 के वनडे विश्व कप में भी इस ऑलराउंडर ने पाकिस्तान के खिलाफ 19 गेंद में 26 रन बनाने के साथ दो विकेट भी लिए थे.

हार्दिक में एक्स फैक्टर है
टीम इंडिया से जुड़े सूत्रों का मानना है कि भले ही उनकी गेंदबाजी इस समय चिंता का विषय है, लेकिन उनमें एक एक्स-फैक्टर है. वो बल्ले से भी खेल का रुख पलट सकते हैं. हमने पिछले टी20 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ यह देखा था. आप बड़े टूर्नामेंट में ऐसे खिलाड़ी चाहते हैं, जो अकेले अपने दम पर आपको मैच जिता सकें. अगर आप मुझसे पूछें, तो वह (हार्दिक) टीम में होगा और फिजियो भी यही कोशिश करेंगे कि वो गेंदबाजी करें.

मिताली राज का 22 साल बाद टूटा सबसे बड़ा रिकॉर्ड, स्‍कूल में पढ़ने वाली हंटर ने 16वें जन्‍मदिन पर किया कमाल

T20 World Cup: टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं IPL 2021 के 3 स्टार, ट्रेनिंग में करेंगे मदद: रिपोर्ट

17 अक्टूबर से टी20 विश्व कप शुरू होगा
टी20 विश्व कप की शुरुआत 17 अक्टूबर को मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच ग्रुप-बी के राउंड 1 के मुकाबले से होगी. इस दिन शाम को बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच भी एक मुकाबला होगा. वहीं, सुपर-12 राउंड की शुरुआत 23 अक्टूबर से होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here