IPL 2021: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर की RCB को सलाह, डिविलयर्स में इंवेस्ट करना जोखिम भरा

0
10


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royla Challengers Bangalore) का अभियान सोमवार (11 अक्टूबर) को आईपीएल 2021 एलिमिनेटर (IPL 2021) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knigh Riders) के खिलाफ चार विकेट से हार के साथ समाप्त हुआ. यह वास्तव में एक दिल तोड़ने वाली हार थी, क्योंकि विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम पूरे सीजन में शानदार रही थी. 14 में से नौ मैच जीतकर आरसीबी लीग चरण में तीसरे स्थान पर रही. कई लोगों का तो यह भी मानना ​​था कि टीम इस साल अपने ट्रॉफी सूखे को समाप्त कर देगी.

हालांकि, कोलकाता नाइट राइडर्स ने नॉक-आउट मुकाबले में आरसीबी की योजना पर पानी फेर दिया. चूंकि आरसीबी प्रतियोगिता में और आगे नहीं जा सकती है, इसलिए सारा ध्यान अब अगले सीजन पर है. फ्रेंचाइजी मालिकों को वास्तव में कुछ बड़े निर्णय लेने हैं, क्योंकि विराट कोहली अगले सीजन में टीम का नेतृत्व नहीं करेंगे. इसके अलावा एक मेगा ऑक्शन होगा, जिसमें टीमों को कुछ ही खिलाड़ियों को रिटेन करते हुए देखा जाएगा. विराट कोहली के अलावा एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) पिछले कुछ वर्षों में आरसीबी के लिए सबसे शानदार प्रदर्शन करने वालों में से एक खिलाड़ी रहे हैं. इसलिए कई लोगों का मानना ​​है कि आरसीबी को दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान को बरकरार रखना चाहिए.

T20 World Cup: वेंकटेश अय्यर और आवेश खान खेल सकते हैं टी20 वर्ल्ड कप! टीम को लेकर आया बड़ा अपडेट

हालांकि, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग की राय ऐसी नहीं है. अगले फरवरी में एबी डिविलियर्स 38 साल के हो जाएंगे. ऐसे में हॉग का मानना ​​​​है कि टीम का डिविलियर्स में निवेश करना जोखिम भरा होगा. हॉग ने अपने विचार तब व्यक्त किए, जब एक सोशल मीडिया यूजर ने आरसीबी से कोहली के पद छोड़ने के साथ डिविलियर्स को नेतृत्व की जिम्मेदारी देने का आग्रह किया. फैन ने लिखा, ”अगर आप आरसीबी में एबी डिविलियर्स के साथ खेलना चाहते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि उनका इस्तेमाल कैसे करना है ना कि नंबर 5 या नंबर 6 पर. दूसरी बात विराट कोहली ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया, इसलिए बिना किसी संदेह के एबी डिविलियर्स को यह पद सौंप दें, अन्यथा उन्हें छोड़ दें. मेरा मतलब है कि उन्हें रिलीज कर दें ताकि दूसरी टीम खरीद सके और लाभ उठा सके.”
IPL 2021: ऑयन मॉर्गन की नजर गौतम गंभीर के रिकॉर्ड पर, 15 मैच में नहीं लगा सके एक भी अर्धशतक

फैन के इस बयान का खंडन करते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा कि एबी डिविलियर्स को बनाए रखना जोखिम भरा होगा, क्योंकि बल्लेबाज खुद अपने भविष्य के बारे में निश्चित नहीं है. इसलिए आरसीबी के लिए यह समझदारी होगी कि वह उन्हें नीलामी में उतारे और उन्हें अच्छी कीमत पर दिलाएं. उन्होंने लिखा, ”डिविलियर्स अपने भविष्य को लेकर अनिश्चित हैं, इसलिए उन पर लंबी अवधि का निवेश करना अब आरसीबी के लिए जोखिम भरा होगा. आरसीबी शायद इस साल उन्हें नीलामी पूल में वापस लाने के लिए बुद्धिमानी दिखाएं और उन्हें सौदेबाजी के लिए अपनी किस्मत आजमाने दें.”

बता दें कि आईपीएल 2021 में एबी डिविलियर्स, ने 15 मैच खेले और 31.30 की औसत से 313 रन बनाए. वहीं, पिछले तीन सीजन में वह 400 से ज्यादा रन बनाने में कामयाब रहे थे. डिविलियर्स ने आईपीएल 2020 में 15 मैचों में 454, आईपीएल 2019 में 13 मैचों में 442 रन और आईपीएल 2018 में 12 मैचों में 480 रन बनाए थे.

वहीं, 2008 आईपीएल से खेल रहे एबी डिविलियर्स आईपीएल में अबतक 184 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 39.70 की औसत और 151.68 के स्ट्राइक रेट से 5162 रन बनाए हैं. डिविलियर्स ने आईपीएल में अबतक 3 शतक और 40 अर्धशतक जमाए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here