IPL 2021: पूर्व इंग्लिश कप्तान ने विराट के जख्मों पर छिड़का नमक, कहा- वो खुद को नाकाम…

0
11


नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के बाहर होने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर सवाल खड़े किए हैं. वॉन को लगता है कि आरसीबी के कप्तान के रूप में विराट की विरासत को इस रूप में याद रखा जाएगा कि वो एक बार भी इस फ्रेंचाइजी को आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जिता सके.

आरसीबी के कप्तान के रूप में कोहली का सफऱ कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबला हारने के बाद खत्म हो गया. इस मैच में केकेआर ने आरसीबी को 4 विकेट से शिकस्त दी थी. यह बतौर कप्तान कोहली का आरसीबी के लिए आखिरी मैच था. वो एक खिलाड़ी के नाते इस टीम से खेलना जारी रखेंगे.

वॉन ने क्रिकबज पर कहा कि बतौर टेस्ट कप्तान विराट की सफलता को नकारा नहीं किया जा सकता है. उन्होंने भारतीय़ टीम को विकसित किया है, जिसे शानदार कहा जाएगा. लेकिन आपको पूरी ईमानदारी से कहना होगा कि वनडे और टी20 के अलावा रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान के रूप में वो टेस्ट के प्रदर्शन को दोहराने में नाकाम रहे हैं और काफी पीछे छूट गए हैं.

‘विराट वर्ल्ड क्लास खिलाड़ियों के साथ भी चैम्पियन नहीं बन पाए’
पूर्व इंग्लिश कप्तान ने आगे कहा कि आईपीएल में एक कप्तान के तौर पर उनकी यही विरासत होगी कि वो एक बार भी टीम को चैम्पियन नहीं बना पाए. जबकि आरसीबी में उनके पास विश्वस्तरीय खिलाड़ी रहे हैं. आपको समझना होगा कि हाई लेवल स्पोर्ट में आपको उस सीमा के पार जाना होगा, जहां से आप टीम के लिए ट्रॉफी जीत सकें. खासकर जब आप विराट कोहली के स्तर पर हैं. मैं निश्चित रूप से यह नहीं कह रहा हूं कि लेकिन वह खुद को आईपीएल में एक फेल कप्तान के रूप में ही देखेंगे. क्योंकि उनके खेल का स्तर बहुत ऊंचा है और वो खुद को हमेशा जीतते हुए देखना चाहते हैं.

राशिद खान के टॉप 5 टी20 खिलाड़ियों में रोहित-धोनी का नाम नहीं, 2 भारतीयों को दी जगह

बड़ी खबर: IPL 2022 से पहले पंजाब किंग्‍स से अलग हो सकते हैं केएल राहुल

आरसीबी ने आईपीएल 2016 में फाइनल खेला है
कोहली 2013 में आरसीबी के फुल टाइम कप्तान बने थे. उन्होंने 140 मैच में आरसीबी की कप्तानी करते हुए 66 में जीत दर्ज की. उनकी अगुवाई में आरसीबी आईपीएल 2016 का फाइनल खेली थी. आईपीएल के पिछले दो सीजन भी आरसीबी के लिए अच्छे रहे हैं. दोनों मौकों पर विराट की कप्तानी में आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचीं है. लेकिन बतौर कप्तान आईपीएल खिताब जीतने का उनका ख्वाब अब तक अधूरा ही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here