AFC महिला एशियाई कप की टैगलाइन ‘अवर गोल फॉर ऑल’ का अनावरण

0
6


नई दिल्ली. एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) और स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) ने 20 जनवरी से छह फरवरी तक भारत में होने वाले 2022 महिला एशियाई कप की आधिकारिक टैगलाइन (आदर्श वाक्य) के रूप में ‘अवर गोल फॉर ऑल (सबके लिए हमारा लक्ष्य)’ का अनावरण किया. टूर्नामेंट के शुरू होने में 100 दिनों की उलटी गिनती के अवसर पर ‘टैगलाइन’ का अनावरण किया गया था, जिसमें महाद्वीप की शीर्ष 12 टीमें अगले साल नवी मुंबई, मुंबई और पुणे में प्रतिष्ठित खिताब के लिए चुनौती पेश करेंगी. एएफसी के अध्यक्ष शेख सलमान बिन इब्राहिम अल खलीफा ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ”’भारत 2022′ पूरे महाद्वीप में महिलाओं के खेल का एक और शानदार उत्सव होने का वादा करता है.”

उन्होंने कहा, ”’अवर गोल फॉर ऑल’, एक विश्व स्तरीय स्पर्धा के साथ महिला फुटबॉल में एक उज्जवल भविष्य बनाने के लिए एशियाई फुटबॉल परिवार की एकता और सामूहिक प्रयास को प्रदर्शित करता है, जो आने वाले कई वर्षों के लिए महिलाओं के खेल में एक विरासत बनेगा.”

इस मौके पर अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष और एलओसी के प्रमुख, प्रफुल्ल पटेल ने कहा, ”एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 पूरे महाद्वीप में हर महिला और फुटबॉल प्रशंसकों के लिए है. यह सभी हितधारकों के एकीकृत प्रयासों के लिए एक उज्ज्वल भविष्य बनाने के लिए एकजुट है. महिला फ़ुटबॉल नये आयाम को हासिल करती रहेगी.”

इस सत्र में पिछले सत्र से चार अधिक टीमें भाग लेंगी. 12 टीमों की इस प्रतियोगिता में मौजूदा चैंपियन जापान ( 2018) के अलावा उपविजेता ऑस्ट्रेलिया और तीसरे स्थान पर रहने वाला चीन तथा मेजबान भारत की टीमें शामिल हैं. रोमांचक क्वालीफायर के बाद इंडोनेशिया, ईरान, दक्षिण कोरिया, फिलीपींस, थाईलैंड और वियतनाम ने भी इसका टिकट कटा लिया है. इस महीने के अंत में दो और टीमें क्वॉलिफाई करेंगी.

एशिया कप की शीर्ष पांच टीमें फीफा महिला विश्व कप ऑस्ट्रेलिया/न्यूजीलैंड 2023 के लिए भी क्वॉलिफाई करेंगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here