मिताली राज का 22 साल बाद टूटा सबसे बड़ा रिकॉर्ड, स्‍कूल में पढ़ने वाली हंटर ने 16वें जन्‍मदिन पर किया कमाल

0
7


हरारे. आयरलैंड की एमी हंटर (Amy Hunter) अपने 16वें जन्मदिन पर जिम्बाब्वे के खिलाफ नाबाद 121 रन की पारी खेलकर वनडे क्रिकेट में शतक बनाने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी बन गयी. उन्होंने भारत की मिताली राज (Mithali Raj) के रिकॉर्ड को तोड़ा. मिताली ने जून 1999 में आयरलैंड के खिलाफ 16 साल और 205 दिन की उम्र में शतकीय पारी खेली थी. वह 38 साल की उम्र में अब भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रही है और टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं.
बेलफास्ट के एक स्कूल में पढ़ने वाली हंटर का यह चौथा वनडे मैच है. उनकी 127 गेंद की इस पारी से आयरलैंड ने जिम्बाब्वे पर 85 रन की जीत दर्ज की. हंटर ने मई में स्कॉटलैंड के खिलाफ पदार्पण किया था. वह वनडे में शतक लगाने वाली आयरलैंड की सिर्फ चौथी, जबकि साल 2000 के बाद पहली महिला खिलाड़ी हैं.

शाहिद अफरीदी के नाम है पुरुष क्रिकेट का रिकॉर्ड
पुरुष क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के नाम है. उन्होंने 1996 में श्रीलंका के खिलाफ 16 साल और 217 दिन की उम्र में 102 रन की पारी खेली थी. मैच की बात करें तो आयरलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 3 विकेट पर 312 रन बनाए.

मेरे लिए वफादारी मायने रखती है, IPL में अपना आखिरी मैच भी बैंगलोर के लिए ही खेलूंगा: विराट कोहली

T20 World Cup: टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं IPL 2021 के 3 स्टार, ट्रेनिंग में करेंगे मदद: रिपोर्ट

जवाब में जिम्‍बाब्‍वे की टीम निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 227 रन ही बना सकी. हंटर ने अपनी नाबाद शतकीय पारी में 8 चौके लगाए. हंटर प्‍लेयर ऑफ द मैच रहीं. जिम्‍बाब्‍वे की तरफ से जोशफिन ने सबसे ज्‍यादा 66 रन बनाए. हालांकि आयरलैंड के गेंदबाजों के आगे जिम्‍बाब्‍वे के बल्‍लेबाज बेबस नजर अाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here