माइकल वॉन ने कोहली के जख्मों पर छिड़का नमक, कमेंट सुनकर खुद विराट भी हो जाएंगे गुस्सा

0
3


शारजाह: टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ अपनी IPL कप्तानी का आखिरी मैच खेला था. विराट कोहली (Virat Kohli) पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि इस IPL सीजन के बाद वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी छोड़ देंगे. अपनी कप्तानी के आखिरी IPL मैच में कोहली का दिल टूट गया. सोमवार को IPL 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ 4 विकेट से हारकर फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई.

RCB को एक भी IPL ट्रॉफी नहीं जिता पाए विराट

विराट कोहली (Virat Kohli) 7 साल से RCB के कप्तान हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम एक भी IPL खिताब नहीं जीत पाई है. ट्रॉफी जीतने का सपना टूटने के बाद विराट कोहली का कहना है कि वह जब तक इस IPL में खेलेंगे, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम के साथ जुड़े रहेंगे. आरसीबी के कप्तान के रूप में कोहली का सफर सोमवार को खत्म हो गया. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कोहली के जख्मों पर नमक छिड़का है. 

माइकल वॉन ने कोहली के जख्मों पर छिड़का नमक 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के मुताबिक विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के सबसे नाकाम कप्तान के तौर पर बहुत याद किए जाएंगे, जो एक भी बार अपनी टीम को IPL की ट्रॉफी नहीं जिता पाए. वॉन ने क्रिकबज से बातचीत में कहा कि विराट भारतीय टेस्ट टीम और टेस्ट क्रिकेट के लिए बेहतरीन काम कर रहे हैं. इससे भारतीय क्रिकेट का खूब विकास हो रहा है, लेकिन आपको ईमानदारी से यह कहना होगा कि उनमें भारत की तरफ से टी-20 इंटरनेशनल और वनडे में कप्तानी करने और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से कप्तानी करने में बहुत फर्क देखा गया है. 

कोहली को नाकाम कप्तान के तौर पर याद किया जाएगा

वॉन ने कहा, ‘उन्हें जिस टैलेंट और टीम के साथ काम करना है, वह अभी उनके साथ है. आरसीबी की टीम पिछले कुछ सालों में बल्लेबाजी के मामले में काफी आगे बढ़ गई है और इस साल ग्लेन मैक्सवेल, हर्षल पटेल और चुजवेंद्र चहल की मौजूदगी में उनकी गेंदबाजी भी अच्छी थी, लेकिन इसके बाद भी टीम खिताब और अपने लक्ष्य से दूर रह गई.’ वॉन ने कहा कि RCB के कप्तान के रूप में विराट कोहली की विरासत को इस रूप में याद रखा जाएगा कि वो एक बार भी इस फ्रेंचाइजी को IPL की ट्रॉफी नहीं जिता सके.

कोहली की कप्तानी में एक भी खिताब नहीं 

बता दें कि दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में शामिल विराट कोहली ने ऐलान किया था कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद वह भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ेंगे और 19 सितंबर 2021 को उन्होंने आईपीएल 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी. कप्तान के तौर पर 2021 आईपीएल उनका आखिरी सीजन था. विराट सात साल से आरसीबी के कप्तान हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में यह फ्रेंचाइजी टीम एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है.

फिर टूटा RCB का सपना

इसी के साथ एक बार फिर से विराट कोहली का आईपीएस ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया है. विराट पिछले 13 सालों से इस एक ट्रॉफी को जीतने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हर बार उनके हाथ हार ही लगी है. इस टीम ने 3 बार को फाइनल तक का भी सफर तय किया है, लेकिन हर बार दूसरी टीम ने आरसीबी को मात देकर ट्रॉफी उठाई है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here