बहरीन को हराने के बाद भारतीय महिला फुटबॉल टीम का सामना चीनी ताइपे से

0
2


मनामा. भारतीय महिला फुटबॉल टीम (Indian Women Football Team) को बुधवार को यहां अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में खुद से बेहतर रैंकिंग वाली चीनी ताइपे टीम का सामना करना है, जो हाल के दिनों में उसकी सबसे कठिन परीक्षा होगी. भारतीय टीम ने रविवार को अपने पिछले मुकाबले में दबदबा कायम करते हुए बहरीन को 5-0 से हराया है और विश्व रैंकिंग में 40वें स्थान पर काबिज चीनी ताइपे के खिलाफ होने वाले मैच के लिए उसका आत्मविश्वास बढ़ा होगा.

यूएई और बहरीन के खिलाफ दो जीत के साथ टीम ने नये मुख्य कोच थॉमस डेनेरबी की देखरेख में अच्छी शुरुआत की है. भारतीय कोच हालांकि चीनी ताइपे की चुनौती से अवगत है जो फीफा रैंकिंग में भारत से काफी ऊपर है.

चीनी टाइपे से हमें मिलेगी मुश्किल चुनौती: डेनेरबी
मैच से पहले भारतीय फुटबॉल टीम के कोच डेनेरबी ने कहा कि अब तक के खेले मैचों में हमने महसूस किया है कि हमें आगे बढ़ने के लिए क्या काम करने की जरूरत है. चीनी ताइपे के खिलाफ मैच इस दौरे पर हमारी अब तक की सबसे कठिन परीक्षा होगी. लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं.

चीनी ताइपे से दिलचस्प मुकाबले की उम्मीद
उन्होंने कहा कि मुझे चीनी ताइपे से आक्रामक खेल की उम्मीद है. जिसका सीधा सा मतलब यह है कि हमारी रक्षापंक्ति पर अधिक दबाव होगा. इस सूरत में हमारे पास उनकी रक्षापंक्ति के खिलाफ मौका बनाने का अवसर होगा. यह एक दिलचस्प मुकाबला होगा.

भारत ने हाल में यूएई को 4-1 से हराया था
मौजूदा विदेशी दौरे पर बहरीन के खिलाफ शानदार नतीजा हासिल करने वाली भारतीय टीम ने यूएई को 4-1 से हराया था, जबकि ट्यूनीशिया के खिलाफ उसे 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था.
इस दौरे पर मैत्री मैचों से भारतीय टीम एएफसी एशियाई कप की तैयारी कर रही. एएफसी एशियाई कप की मेजबानी भारत जनवरी-फरवरी में करेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here