पकड़ा गया पाक आतंकी 15 साल से दिल्ली को बनाया था ठिकाना, जानें अशरफ के बारे में 5 बड़ी बातें

0
5


Pak Terrorist Arrested: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया गया है. इसकी गिरफ्तारी पर एक नया खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक, ये आतंकी पिछले 15 साल से दिल्ली में रह रहा था और लगातार अपने पाकिस्तानी आकाओं संपर्क में था. आतंकी अशरफ उर्फ नूरी पाकिस्तान आकाओं को यहां से जानकारी भेज रहा था. पाकिस्तानी आतंकी के बारे में पांच बड़ी बातें-

1-सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी आतंकी अशरफ ने दिल्ली में ही शादी की थी. लेकिन, उनकी पत्नी साथ नहीं रहती है. सूत्रों के मुताबिक, वह पूछताछ में कई जानकारियां छिपा रहा है. आज पुलिस कोर्ट में अशरफ को पेश करेगी.

2-दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आतंकी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था. इसके पास से हथियार तथा गोला बारूद बरामद किए गए हैं.

3-पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रहने वाले मोहम्मद अशरफ उर्फ अली ने फर्जी दस्तावेजों के जरिये भारतीय पहचान पत्र हासिल किया. वह भारतीय नागरिक के तौर पर रह रहा था. उसके पास से एके-47 रायफल, अन्य हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है.

4- पुलिस के अनुसार, अशरफ को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है.

5-अब तक की पुलिस पूछताछ में यह पता चला है कि नूरी उर्फ अशरफ नाम का यह आतंकी दिल्ली में पाकिस्तानी आतंकी स्लीपर सेल का हेड भी बताया जा रहा है. स्पीपर सेल के हेड का मतलब है कि जो भी पाकिस्तान समर्थिक आतंकी जब भी दिल्ली के आसपास किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में होते थे तो वे नूरी को संपर्क करते थे.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here