छठ पूजा पर लगी रोक से नाराज बीजेपी नेता, प्रदर्शन के दौरान मनोज तिवारी घायल, हुए भर्ती

0
5


नई दिल्ली: सर्वाजनिक जगहों पर छठ पूजा आयोजित नहीं किए जाने के विरोध में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को पानी की बौछार का प्रयोग करना पड़ा. इस दौरान दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद मनोज तिवारी घायल हो गए. दरअसल, मनोज तिवारी बैरिकेड पर चढ़कर विरोध कर रहे थे, तभी सिर पर पानी की बौछार से वे बैरिकेड से नीचे गिए गए. गिरने से उन्हें काफी चोट आई है. उन्हें सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

गौरतलब है कि इस साल कोरोना संक्रमण के कारण दिल्ली सरकार ने सर्वाजनिक जगहों पर छठ पूजा मनाए जाने पर रोक लगा दी है. मुख्यमंत्री केजरीवाल का कहना है कि नदियों के किनारे या सर्वाजनिक जगहों पर छठ पूजा करने पर मनाही कोरोना माहामारी के मद्देनजर लोगों की सुरक्षा के लिए लगाई गई है, इसलिए छठ पूजा को लेकर राजनीति नहीं करें. सीएम केजरीवाल के इस आदेश पर बीजेपी नेता लगातार नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. उनका कहना है कि कोरोना गाइडलाइन के साथ छठ पूजा मनाए जाने की अनुमति मिलनी चाहिए. 

वहीं, बीजेपी नेता मनोज तिवारी एक के बाद कई ट्वीट कर सीएम केजरीवाल पर निशाना साध रहे हैं. मनोज तिवारी ने कहा, हम पूरी दिल्ली के छठ व्रत करने वालों की भावना को देखते हुए छठ पर्व को बड़ी हर्षोल्लास के साथ मनाएंगे. स्वच्छता के प्रतीक छठ पर्व को मनाने में आखिर  केजरीवाल को इतनी आपत्ति क्यों है? वहीं, एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, छठ एक आस्था का विषय है इसमें राजनीति तो आनी ही नहीं चाहिए और इसलिए हम राजनीति से हटकर सभी छठ समितियों से मिल रहे हैं, उनकी तैयारी को समझने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन केजरीवाल सरकार द्वारा सीधा ना मनाने का फैसला काफी हैरान करने वाला है.

मनोज तिवारी ने ट्वीट करते हुए लिखा, छठ की महत्ता और उस पर विश्वास को समझते हुए मैं मानता हूं कि छठ पूजा को मनाना दिल्ली में रहने वाले 80 लाख पूर्वांचलियों के लिए संजीवनी के समान है. छठ पूजा पर रोक को लेकर मनोज तिवारी ने केजरीवाल सरकार को हिंदू विरोधी सरकार बताया है. उन्होंने लिखा, जब पूरी दिल्ली खुली हुई है, दुकानें, बाजार, सिनेमाहॉल यहां तक कि स्विंमिंग पूल भी खुल चुके हैं तो छठ मनाने पर रोक लगाने का क्या मतलब है.

Covaxin Vaccine Approval: अब बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन, 2 से 18 तक को Covaxin लगाने की एक्सपर्ट कमेटी ने की सिफारिश
Lakhimpur Kheri: प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस नेताओं को किसानों ने मंच पर आने नहीं दिया





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here