अपनी कप्तानी के आखिरी IPL मैच में टूटा कोहली का दिल, मैच के बाद दिया ये हैरान करने वाला बयान

0
8


शारजाह: टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ अपनी IPL कप्तानी का आखिरी मैच खेला था. विराट कोहली (Virat Kohli) पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि इस IPL सीजन के बाद वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी छोड़ देंगे. अपनी कप्तानी के आखिरी IPL मैच में कोहली का दिल टूट गया. सोमवार को IPL 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ 4 विकेट से हारकर फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई.

कोहली ने कप्तान के तौर पर खेल लिया आखिरी मैच

विराट कोहली (Virat Kohli) 7 साल से RCB के कप्तान हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम एक भी IPL खिताब नहीं जीत पाई है. ट्रॉफी जीतने का सपना टूटने के बाद विराट कोहली का कहना है कि वह जब तक इस IPL में खेलेंगे, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम के साथ जुड़े रहेंगे.

मैच के बाद दिया ये हैरान करने वाला बयान

RCB को एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार को चार विकेट से हरा दिया. कोहली इस सीजन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान पहले ही कर चुके हैं. विराट कोहली ने मैच के बाद कहा,‘मैने टीम में ऐसा कल्चर तैयार करने की कोशिश की है, जिसमें युवा आकर आक्रामक खेल दिखा सकें. मैने भारतीय टीम के लिए भी यही करने की कोशिश की है. मैं इतना ही कहूंगा कि मैंने अपना 120 प्रतिशत टीम को दिया और बतौर खिलाड़ी इसके बाद भी देता रहूंगा.’

वफादारी बहुत मायने रखती है

विराट कोहली ने कहा, ‘अब अगले तीन साल के लिए नए सिरे से टीम बनाने का समय है. मैं RCB के लिए ही खेलूंगा. मेरे लिए वफादारी बहुत मायने रखती है और इस टीम के साथ मेरा जुड़ाव IPL में मेरे आखिरी दिन तक रहेगा.’ KKR के हाथों करीबी हार के बारे में विराट कोहली ने कहा,‘बीच के ओवरों में उनके स्पिनरों ने दबदबा बनाया और विकेट लेते रहे. हमने शुरुआत अच्छी की, लेकिन उसे कायम नहीं रख सके. हमारी खराब बल्लेबाजी से ज्यादा उनकी उम्दा गेंदबाजी का मामला था.’ कोहली ने कहा, ‘हमने आखिर तक कोशिश की लेकिन बल्लेबाजी में 15 रन पीछे रह गए और गेंदबाजी में कुछ बड़े ओवर से चूक गए. सुनील नरेन ने आज दिखा दिया कि वह IPL में लगातार विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से क्यों हैं. सुनील नरेन, शाकिब और वरूण तीनों ने शानदार गेंदबाजी की और हमारे बल्लेबाज खुलकर खेल ही नहीं सके.’

कोहली की कप्तानी में एक भी खिताब नहीं 

बता दें कि दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में शामिल विराट कोहली ने ऐलान किया था कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद वह भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ेंगे और 19 सितंबर 2021 को उन्होंने आईपीएल 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी. कप्तान के तौर पर 2021 आईपीएल उनका आखिरी सीजन था. विराट सात साल से आरसीबी के कप्तान हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में यह फ्रेंचाइजी टीम एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here