Shopian Encounter: जम्मू कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़, दो से तीन आतंकी घिरे

0
11


Shopian Encounter: जम्मू कश्मीर के शोपियां के इमामसाहब इलाके में एनकाउंटर शुरू हो गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बयान में कहा कि पुलिस और सुरक्षाबल ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि शोपियां जिले के तुलरान इमामसाहब इलाके में दो-तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर सुरक्षाबलों को मिली इसके बाद यहां पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. पूरे इलाके को खाली करवा लिया गया है. इसी बीच ये मुठभेड़ शुरू हो गई. पिछले 24 घंटे में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच ये चौथी मुठभेड़ है.

इससे पहले आज जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवाद निरोधी अभियान में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक ‘जूनियर कमीशंड अधिकारी’ (जेसीओ) सहित पांच सैन्यकर्मी शहीद हो गए. अधिकारियों ने बताया कि नियंत्रण रेखा पार कर आए आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरनकोट में डेरा की गली (डीकेजी) के पास एक गांव में तड़के अभियान शुरू किया गया.

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर भारी गोलीबारी की जिससे एक जेसीओ और चार अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. बाद में इलाज के दौरान पास के एक सैन्य अस्पताल में सभी पांच सैनिकों की मौत हो गई. प्रवक्ता ने शाम में कहा कि आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ अब भी जारी है. हाल के दिनों में आतंकवादी हमलों में तेजी आयी है और ऐसे हमलों में एक प्रमुख कश्मीरी पंडित व्यवसायी और एक स्कूल शिक्षक सहित कई असैनिक मारे गए हैं.

अधिकारियों ने कहा कि भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के नियंत्रण रेखा पार कर चमरेर के जंगल में छुपे होने की खबर मिली थी. उन्होंने कहा कि शुरूआती मुठभेड़ के बाद आतंकवादी पास के भंगाई गांव में भाग गए जो राजौरी जिले के तहत आता है. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के सफाए के लिए मुठभेड़ जारी और आतंकवादियों के भागने के सभी संभावित रास्तों को बंद कर दिया गया है. इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और बांदीपोरा जिलों में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादी मारे गए जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया.

Jammu Kashmir News: महबूबा मुफ्ती का केंद्र पर निशाना, बोलीं- कोई हमारे मुल्क की गोली से मरे वो ठीक, लेकिन…

Coal Crisis: दक्षिण भारत के राज्यों में भी मंडराने लगा कोयले की आपूर्ति का खतरा, खड़ा हो सकता है बिजली का संकट



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here