सीएम योगी ने कहा- रात में बिजली नहीं काटी जाएगी

0
9


Coal Shortage: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि रात में बिजली नहीं कटेगी. उन्होंने आदेश दिया कि शाम 6 बजे से सुबह 7 बजे तक बिजली कटौती नहीं होगी. योगी का ये फ़ैसला ग्रामीण और शहरी दोनों इलाक़ों में लागू होगा. कोयले की कमी से हो रहे बिजली संकट पर सोमवार को उन्होंने बैठक बुलाई थी. बिजली विभाग की मीटिंग में योगी ने कहा कि उपभोक्ताओं को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. योगी ने कहा त्यौहार के समय में बिजली को लेकर किसी को कोई परेशानी न हो.

कोयले की कमी से देश भर में बिजली सप्लाई की व्यवस्था गड़बड़ हो गई है. यूपी भी इससे अछूता नहीं है. कई पावर प्लांट में क्षमता कम उत्पादन हो रहा है. कोयले की कोई कमी न हो इसके लिए सीएम योगी दो दिन पहले ही पीएम नरेन्द्र मोदी को चिट्टी लिख चुके हैं. चुनाव क़रीब है और योगी नहीं चाहते हैं बिजली कटौती भी एक मुद्दा बन जाए. बैठक में योगी ने कहा कि ये समय त्यौहारों का है. कई जगहों पर रामलीला आयोजित होता है. ऐसे मौक़ों पर बिजली कटौती उन्हें मंजूरी नहीं है. योगी ने कहा कि भले ही इसके लिए यूपी सरकार को मंहगी बिजली क्यों न ख़रीदनी पड़ेगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मीटिंग में यूपी के सभी 75 ज़िलों के डीएम वीडियो कॉन्फ्रेंस से जुड़े. उन्होंने कहा कि कोयला की पर्याप्त सप्लाई के लिए वे केंद्र से संपर्क में हैं. उन्हें भरोसा दिया गया है कि कोई कमी नहीं होने दी जाएगी. योगी ने कहा लोग बिजली के बदले पैसा देते हैं तो फिर उन्हें बिजली मिलनी भी चाहिए. बिल में गड़बड़ी होने पर उन्होंने कर्मचारियों और एजेंसी के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई करने को कहा. योगी ने कहा कि ट्रांसफॉर्मर ख़राब होने पर शहरी इलाक़ों में 24 घंटे और ग्रामीण एरिया में 48 घंटे में बदल दिया जाए.

Coal Crisis: दक्षिण भारत के राज्यों में भी मंडराने लगा कोयले की आपूर्ति का खतरा, खड़ा हो सकता है बिजली का संकट



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here