मलयालम एक्टर नेदुमुदी वेणु का हुआ निधन, नम आंखों से सेलेब्स पोस्ट कर जता रहे दुख

0
6


नई दिल्लीः मलयालम एक्टर नेदुमुदी वेणु (Nedumudi Venu) का 73 साल की उम्र में तिरुवनंतपुरम के एक अस्पताल में निधन (Nedumudi Venu died) हो गया. वे लिवर से जुड़ी बीमारी से पीड़ित थे. दिग्गज एक्टर ने 500 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया था. वे कोविड -19 संक्रमण से उबर चुके थे, लेकिन बेचैनी बढ़ने के बाद उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दिवंगत एक्टर के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए फिल्म इंडस्ट्री की कई हस्तियों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं.

वेणु की फोटो शेयर करते हुए, पृथ्वीराज सुकुमारन ने लिखा है, ‘विदाई वेणु अंकल! आपका काम और क्राफ्ट पर आपकी पकड़, आने वाली पीढ़ियों के लिए रिसर्च का विषय रहेगी! रेस्ट इन पीस लीजेंड!’

नेदुमुदी वेणु ने तीन नेशनल फिल्म अवॉर्ड और छह केरल स्टेट फिल्म अवॉर्ड जीते थे. (फोटो साभार: Twitter@PrithviOfficial)

एक्टर सिद्धार्थ ने लिखा, ‘मलयालम सिनेमा ने अपने अब तक के सबसे महान एक्टरों में से एक को खो दिया है. हमारे जीवन में उनकी जगह कोई और नहीं ले सकता. खूबसूरत यादों के लिए शुक्रिया.’ पिछले साल एक्टर ने ‘कोविड-19’ से निपटने के तरीकों को लेकर एक गाना तैयार किया था, ताकि लोगों इसके प्रति जागरूक किया जा सके.

नेदुमुदी वेणु ने 1978 में फिल्म ‘थंबू’ से डेब्यू किया था. (फोटो साभार: Twitter@DearthOfSid)

वेणु एक अद्भुत एक्टर थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने तीन नेशनल फिल्म अवॉर्ड और छह केरल स्टेट फिल्म अवॉर्ड जीते थे. उन्होंने एक पत्रकार के रूप में अपना करियर शुरू किया था और फिर एक्टिंग की दुनिया में एंट्री ली थी. उन्होंने 1978 में फिल्म ‘थंबू’ से डेब्यू किया था. उनके कुछ मशहूर स्क्रीनप्ले में ‘कट्टाथे किलिककूडु ( Kattathe Kilikkoodu)’, ‘थीर्थम’ (Theertham), ‘श्रुति’, ‘अंबाडा नजाने!, ‘ओरु कथा ओरु नुन्नक्कथा’, ‘सविधाम’ आदि शामिल हैं. उन्होंने फिल्म ‘पूरम’ से निर्देशन के क्षेत्र में भी कदम रखा था. उन्हें आखिरी बार बड़े पर्दे पर ‘आनुम पेन्नम’ (Aanum Pennum) में देखा गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here