Latehar में 7 लड़कियों की तालाब में डूबने से मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

0
25


लातेहार, झारखंड: झारखंड (Jharkhand) के लातेहार जिले में 7 आदिवासी लड़कियों की तालाब में डूबने (Jharkhand drowning incident) से मौत हो गई. इनमें से 6 लड़कियां एक ही परिवार की थीं. वे लड़कियां आदिवासी पर्व करमा पूजन के बाद ‘डाली’ का विसर्जन करने गई थीं. 

राष्ट्रपति ने घटना पर जताई संवेदना

झारखंड में 7 लड़कियों के एक साथ डूबने की घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शोक जताया है. राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, ‘लातेहार, झारखंड में करम डाली विसर्जन के दौरान हुए दर्दनाक हादसे में कई बच्चियों की मृत्यु का समाचार सुनकर बेहद व्यथित हूं. दुःख की इस घड़ी में, शोकाकुल परिवारजनों के प्रति मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.’

पीएम मोदी ने जताया घटना पर शोक

इस घटना (Jharkhand drowning incident) पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया है. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘झारखंड के लातेहार जिले में डूबने से लड़कियों की मौत से स्तब्ध हूं. दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.’

तालाब में डूब गईं 7 लड़कियां

लातेहार (Latehar) के उपायुक्त अबू इमरान के मुताबिक शनिवार को बुकरू गांव की 10 लड़कियों की टोली करमा डाली को लेकर रेलवे लाइन के पास बने तालाब में विसर्जन करने गई थीं. विसर्जन के दौरान अचानक दो लड़कियां गहरे पानी में चली गईं और डूबने लगी. उन्हें बचाने के लिए बाकी पांच लड़कियां भी पानी में उतर गईं लेकिन तैराकी न आने की वजह से वे सातों लड़कियां डूब गईं.

उन्होंने बताया कि किनारे खड़ी तीन लड़कियों के शोर मचाने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और तालाब में उतरकर लड़कियों को बाहर निकाला. तब तक 4 लड़कियों की मौत हो चुकी थी. वहीं 3 लड़कियों की मौत अस्पताल ले जाने के दौरान हुई. 

ये भी पढ़ें- घर में मिले एक ही परिवार के 5 लोगों के शव, मचा हड़कंप

घटना की न्यायिक जांच के आदेश

मृत लड़कियों की पहचान, रेखा कुमारी (18), रीना कुमारी (16), लक्ष्मी कुमारी (12 वर्ष) तीनों सगी बहने हैं, सुषमा कुमारी (12), पिंकी कुमारी (18), सुनीता कुमारी (20) और बसन्ती कुमारी (12) के तौर पर की गई है. उपायुक्त ने बताया कि इस मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गए हैं. इस पूरी घटना की जांच उप-उपायुक्त सुरेन्द्र वर्मा करेंगे. 

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here