निहत्थे पुलिसकर्मियों को निशाना बना रहे आतंकी, इससे उनकी हताशा दिख: DGP दिलबाग सिंह

0
12


Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों से लगातार नुकसान उठाने के बाद अब आतंकी हताशा में पुलिसकर्मियों और आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं. इस बात का खुलासा जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने आज कुपवाड़ा में शहीद इस्पेक्टर अरशद मीर के घर श्रद्धांजलि सभा के बाद किया. 

कुपवाड़ा के विल्गाम में 12 सितम्बर को श्रीनगर के खानयार इलाके में मारे गए पुलिस इंस्पेक्टर अरशद मीर के घर में हुए श्रद्धांजलि सभा के बाद दिलबाग सिंह ने सेना, पुलिस और अर्धसैनिक बलों के वरिष्ठ अधिकारियों से बैठक कर उत्तरी कश्मीर में हालात की समीक्षा भी की. 

दिलबाग सिंह के अनुसार सुरक्षा बलों के सफल ऑपरेशन के चलते आतंकियों की संख्या में काफी कमी आई है और और कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकियों की संख्या घटकर आधी रह गई है. 

दिलबाग सिंह ने कहा, “सुरक्षा बलों के हाथों हुए नुकसान के चलते अब आतंकी ऐसे पुलिस कर्मियों को निशाना बना रहे हैं, जो ड्यूटी पर नहीं होते और कल भी कुलगाम में एक निहत्थे पुलिसकर्मी की गोली मार कर हत्या कर दी गई. यह साफ दर्शाता है कि आतंकी हताश हो चुके हैं.” 

दिलबाग सिंह ने दावा किया कि सुरक्षा बलों के पास पुख्ता जानकारी है कि उत्तरी कश्मीर में कोई भी स्थानीय आतंकी नहीं बच्चा है और सुम्बल-बंदिपोर को छोड़ कर कहीं पर कोई स्थानीय आतंकी नहीं है. 

उन्होंने कहा, “कुपवाड़ा, बारामुला, सोपोर और गांदरबल में कोई भी स्थानीय आतंकी नहीं है और बांदिपोर-सुबल में भी बाहर से कुछ आतंकी आते जाते रहते हैं. इस को छोड़ कर उत्तरी कश्मीर में कोई भी सक्रीय आतंकी नहीं.”

कुछ समय पहले ख़ुफ़िया एजेंसियों ने इस बात पर खतरे की घंटी बजाई थी, जिसके अनुसार उत्तरी कश्मीर में बड़ी संख्या में विदेशी आतंकियों के सक्रिय होने की बात कही गयी थी. 

उत्तरी कश्मीर में ख़ुफ़िया रिपोर्ट्स के अनुसार 50 से जायदा विदेशी आतंकी सक्रिय हैं और 10-11 स्थानीय आतंकियों के इनके साथ होने की भी खबर है. अफ़ग़ानिस्तान में बदले हालात और तालिबानी कब्ज़े के बाद आशंका जताई जा रही है कि बड़ी संख्या में विदेशी आतंकी अब कश्मीर का रुख कर सकते हैं. 

ऐसे में पुलिस महानिदेशक का यह बयान इस सवाल का जवाब नहीं माना जा सकता कि क्या उत्तरी कश्मीर आतंक मुक्त हो गया है? 

Babul Supriyo Joins TMC: टीएमसी में शामिल हुए बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, राजनीति से संन्यास लेने का किया था एलान

UP Election 2022: योगी सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी, कहा- हर तरह के अपराधों में टॉप पर यूपी



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here