Facebook ने लॉन्च किया स्मार्ट ग्लास Ray-Ban Stories, जानिए कीमत और खासियतें

0
27

[ad_1]

नई दिल्ली. आईवियर कंपनी रे-बैन (Ray-Ban) के साथ साझेदारी में टेक दिग्गज फेसबुक (Facebook) ने गुरुवार को अपने पहले स्मार्ट ग्लासेज लॉन्च किए हैं, जो ट्रू ऑगमेंटेड रियलिटी (Augmented Reality) पेशकश के साथ आते हैं. रे-बैन निर्माता EssilorLuxottica के साथ साझेदारी में विकसित किए गए चश्मे, यूज़र्स को म्यूजिक सुनने, फोन कॉल करने, 30 सेकंड की वीडियो और फोटो लेने और उन्हें नए फेसबुक व्यू ऐप के माध्यम से फेसबुक की सर्विसेज में सबमिट करने की अनुमति देंगे. ‘रे-बैन स्टोरीज’ (Ray-Ban Stories) नाम का स्मार्ट ग्लास लगभग 22 हजार भारतीय रूपये से शुरू होगा और 20 अलग-अलग स्टाइल कॉम्बिनेशन में उपलब्ध होगा.

यह कैसे काम करता है
चश्मे के फ्रेम में दो फ्रंट 5MP कैमरे हैं जो फोटोज और वीडियो कैप्चर करेंगे. हैंड्स फ्री एक्सपीरियंस के लिए यूजर को बस यह कहने की जरूरत होगी “Hey Facebook, take a video”.
रिकॉर्डिंग के लिए चश्मे पर एक बटन भी दिया गया है.

ग्लासेज बैटरी को चार्ज करने के लिए और चलते-फिरते उन्हें सुरक्षित रखने के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए पोर्टेबल चार्जिंग केस के साथ आते हैं. फुल चार्ज केस यूज़र्स को तीन दिन की अतिरिक्त बैटरी लाइफ देते हैं. माइक्रो-स्पीकर का एक सेट, एक तीन-माइक्रोफोन ऑडियो ऐरे, एक ऑप्टीमाइज्ड स्नैपड्रैगन सीपीयू, और एक कैपेसिटिव टचपैड स्मार्ट ग्लास को पावर देता है.

“रे-बैन स्टोरीज़’ में दिए गए तीन माइक्रोफ़ोन ऑडियो ऐरे कॉल और वीडियो कॉल्स के लिए इसे बेहतर बनाते हैं. “कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि, इसकी बीमफॉर्मिंग टेक्नोलॉजी और एक बैकग्राउंड नॉइज़ सप्रेशन एल्गोरिदम एक बेहतर कॉलिंग अनुभव प्रदान करता है.

दुनिया के साथ शेयर करें
नया फेसबुक व्यू ऐप आईओएस और एंड्रॉयड पर डाउनलोड किया जा सकता है और पहनने वाले के लिए स्मार्ट ग्लास पर कैप्चर किये गए कंटेंट को फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप, मैसेंजर, ट्विटर, टिकटॉक, स्नैपचैट और जैसे ऐप में इम्पोर्ट करना, एडिट करना और शेयर करना आसान बना देता है. इसे पहनने वाले फोटोज और वीडियोस को अपने फ़ोन में भी सेव कर सकते हैं, जहां से वो बाद में इसे कहीं भी शेयर कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Amazon App Quiz September 10: अमेजन पर मिल रहा है ₹50 हजार जीतने का मौका, बस देना होगा पांच आसान सवालों का जवाब

प्राइवेसी
प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए, चश्मा हार्ड-वायर्ड एलईडी लाइट्स के साथ आता है जो आपके द्वारा वीडियो या फोटो लेते समय आस-पास के लोगों को सूचित करने के लिए ब्लिंक करता है. डिफॉल्ट रूप से, रे-बैन स्टोरीज आपके बैटरी स्तर, फेसबुक लॉगिन ईमेल आईडी और पासवर्ड, वाईफाई कनेक्टिविटी, और बहुत कुछ जैसी जानकारी स्टोर करता है.

आइए स्टाइल के बारे में बात करते हैं
फेसबुक और रे-बैन के नए स्मार्ट ग्लास 20 अलग-अलग वैरिएंट जैसे वेफरर, राउंड, मिटिओर और अन्य में उपलब्ध होंगे. यह पांच रंगों और विभिन्न प्रकार के लेंस ऑप्शन में आता है, जिसमें क्लियर, सन, ट्रांजीशन और बहुत कुछ शामिल है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here