Xiaomi का पोछा लगाने वाला शानदार Robot डिवाइस लॉन्च, कोने-कोने की करेगा सफाई! जानें कीमत

0
29

[ad_1]

टेक्नोलॉजी कंपनी शियोमी (Xiaomi) ने चीन में अपना एक नया प्रोडक्ट लॉन्च किया है, जिसे Mijia स्वीपिंग एंड मोप्पिंग रोबोट 2 प्रो नाम दिया है. कंपनी ने इस मशीन को Mijia ब्रांड के तहत लॉन्च किया है, जो ग्राहकों के लिए एक सितंबर से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध होगा. शियोमी ने इस स्वीपिंग एंड मोप्पिंग रोबोट 2 प्रो को लगभग 23,000 रुपये की कीमत पर पेश किया है. कंपनी ने इस मशीन में बिल्ट-इन प्रफेशनल वॉटर इलेक्ट्रोलिसिस डिवाइस दिया है, जो नल के पानी को स्टर्लाइज़ पानी में बदल बदल देता है. इसके साथ ही ये सरफेस को साफ़ करने के लिए हर मिनट 10,000 हाई-फ्रीक्वेंसी साउंड वेव सपोर्ट करता है.

शियोमी के मुताबिक वैक्यूम क्लीनर को विशेष रूप से फर्श की सफाई के लिए बनाया गया है, जो दोनों दिशाओं में लगातार क्लीनिंग और मोप्पिंग की सुविधा प्रदान करता है.

(ये भी पढ़ें- मोबाइल यूज़र्स ध्यान दें! आज से बदल जाएंगे 5 बड़े नियम, आपकी जेब पर होगा सीधा असर)

X-CrossAI सुपर-सेंसिंग मल्टी-डायमेंशनल स्टीरियो रिकॉग्निशन ऑब्स्ट्रक्ट विजिबिलिटी सिस्टम शियोमी Mijia स्वीपिंग रोबोट 2 प्रो वैक्यूम क्लीनर के साथ शामिल है. इसमें दो प्रोसेसर होते हैं, एक सीपीयू के लिए और दूसरा जीपीयू के लिए.

शियोमी Meijia स्वीपिंग एंड मोप्पिंग रोबोट 2 प्रो में एक नया LDS लेजर नेविगेशन सिस्टम शामिल है. इसके साथ इसमें एक सेकेंडरी बड़ा 500ml डस्ट बॉक्स और टू-इन-वन डस्ट बॉक्स वॉटर टैंक भी शामिल हैं.

(ये भी पढ़ें- काम की बात! WhatsApp में किसी की चैट बॉक्स खोले बिना भी पढ़ सकते हैं Message, जानें ट्रिक)

AI से लैस है ये पोछा
इस वैक्यूम क्लीनर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) भी शामिल है जो कमरे के प्रकार का पता लगा सकता है. ये वैक्यूम क्लीनर रूम नेमिंग के ही ग्राउंड मटीरियल के हिसाब से वॉटर वॉल्यूम को रिकमंड करता है, जिसमें किसी भी तरह की मैनुअल फंक्शनिंग की ज़रूरत नहीं होती है. इस वैक्यूम क्लीनर में अपग्रेडेड अल्गोरिद्म का इस्तेमाल किया गया है, जो खुद रास्ते की पहचान करता है, और रास्ते में आने वाली सभी चीजों के हिसाब से अपना रास्ता बदल लेता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here