KBC 13 कंटेस्टेंट Himani Bundela क्या जीत सकीं 7 करोड़ रुपये? जानें सवाल का सही जवाब

0
25

[ad_1]

नई दिल्ली: छोटे पर्दे का सबसे लोकप्रिय रियलिटी क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati 13) अब अपने 13 साल पूरे करने जा रहा है. शो का 13वां सीजन शुरू हो गया है. महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ही हर बार की तरह ग्रैंड स्टाइलर में शो होस्ट कर रहे हैं. शो से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. अमिताभ बच्चन के शो के इस सीजन को पहला करोड़पति मिल गया है. हिमानी बुंदेला (Himani Bundela) ने 1 करोड़ रुपये की रकम जीत ली है. हिमानी बुंदेला दृष्टिहीन कंटेस्टेंट हैं. 

1 करोड़ रुपये के सवाल का दिया सही जवाब

मंगलवार के एपिसोड में हिमानी बुंदेला (Himani Bundela) रोलओवर कंटेस्टेंट बनकर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉटसीट पर बैठी थीं. हिमानी ने एक के बाद एक सवालों का सही जवाब दिया. देखते ही देखते वो एक करोड़ रुपये के सवाल पर पहुंच गई. बड़े ही कॉन्फीडेंस के साथ हिमानी बुंदेला ने 1 करोड़ रुपये के सवाल का सही जवाब दिया. हिमानी का अमिताभ बच्चन भी उत्साहवर्धन करते दिखे. उन्होंने हिमानी के एक करोड़ जीतने पर खुशी जाहिर की, जिसके बाद हिमानी भी एक्साइटेड हो गईं. 

नहीं दे सकीं 16वें सवाल का जवाब

इसके बाद ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati 13) के सात करोड़ का सवाल आया. बता दें, 16वां सवाल 7 करोड़ रुपये के लिए था. ये पड़ाव पार करना आसान नहीं होता. इस सवाल के लिए लाइफलाइन का इस्तेमाल नहीं कर सकते. हिमानी बुंदेला (Himani Bundela) सवाल के जवाब पर काफी देर तक मंथन करती हैं, लेकिन सही जवाब न जानने की वजह से वो क्विट करना ही सही समझती हैं. शो के फॉर्मेट के हिसाब से वो सवाल का एक जवाब चुनती हैं. इस सवाल का जवाब वो गलत देती हैं, अगर वो खेल के दौरान इस जवाब को चुनती तो जवाब गलत होता और वो एक करोड़ रुपये न जीत पाती. ऐसे में उन्होंने अपनी समझदारी दिखाई. 

7 करोड़ रुपये का सवाल 

आपको बताते हैं क्या था 7 करोड़ रुपये का सवाल और क्या था उसका सही जवाब. 

सवाल: डॉ. बी आर अम्बेडकर द्वारा लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में प्रस्तुत किए गए थीसिस का शीर्षक क्या था जिसके लिए उन्हें 1923 में डॉक्टर की उपाधि दी गई थी?

A. द वांट्स एंड मीन्स ऑफ इंडिया

B. द प्रॉब्लम ऑफ द रूपी

C. नेशनल डिविडेंड ऑफ इंडिया

D. द लॉ एंड लॉयर्स

सही जवाब: ऑप्शन ‘B’ यानी ‘द प्रॉब्लम ऑफ द रूपी’

15 सवालों का पड़ाव पार करना आसान नहीं होता. हिमानी (Himani Bundela) ने अच्छी तरह खेल को पूरा किया है. बता दें, हिमानी बुंदेला खुशमिजाज स्वभाव की है और अपनी जिंदगी को एक्साइटमेंट के साथ जीने वाली एक दृष्टिहीन प्रतियोगी थीं. हिमानी बुंदेला केबीसी 13 (KBC 13) की पहली करोड़पति बन गई हैं. 

ये भी पढ़ें: Bigg Boss OTT में लगेगा हॉटनेस का तड़का, जब आएगी सबसे बोल्ड हसीना

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here