IPL 2021: RR के लिए 4 सीजन से खेल रहे उनादकट का खुलासा- UAE में नए अवतार में नजर आऊंगा

0
19

[ad_1]

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के कारण मई में स्थगित हुआ आईपीएल 2021 का दूसरा फेज (IPL 2021 2nd Phase) यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है. कई टीमों और खिलाड़ियों ने अभ्यास भी शुरू कर दिया है. ऐसे ही एक तेज गेंदबाज हैं जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat), जो इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की तरफ से खेल रहे हैं. उन्होंने लीग के स्थगित होने के बाद खुद को सोशल मीडिया से पूरी तरह दूर कर लिया था और अपने गेंदबाजी एक्शन में बदलाव पर काफी काम किया है और अब वो यूएई में बदले हुए अवतार में नजर आएंगे.

उनादकट ने अपनी गेंदबाजी को लेकर कहा कि मैं अपनी गेंदबाजी के साथ कुछ काम करना चाहता था और थोड़ा ध्यान हटाना चाहता था. यह हमेशा अच्छा होता है अगर आप केवल अपने और परिवार के साथ कुछ समय बिता सकते हैं, और वास्तव में यह नहीं सुनते कि बाहरी दुनिया आपके बारे में क्या कहती है. मुझे लगता है कि इस तरह का फेज कई मौकों पर आपकी काफी मदद करता है. मैं इससे पहले भी सोशल मीडिया से दूर रह चुका हूं. इसलिए मेरे लिए यह सामान्य प्रक्रिया है, जो मुझे अपने भीतर उतरने और ईमानदार रहने में मदद करती है. इससे मुझे अपनी कमियां जानने का मौका मिलता है, जोकि अच्छा है.

आईपीएल 2021 के पहले फेज में उनादकट ने 4 विकेट लिए थे
राजस्थान रॉयल्स के इस तेज गेंदबाज की आईपीएल 2021 में अच्छी शुरुआत हुई थी. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस सीजन के अपने पहले मैच में 15 रन देकर 3 विकेट लिए थे. उन्होंने यूएई जाने से पहले आईपीएल 2021 के पहले फेज के दौरान अपनी गेंदबाजी और टीम के प्रदर्शन को लेकर बात की. उनादकट ने कहा कि टीम और मेरे लिए भारत में हुआ आईपीएल 2021 के पहले फेज की शुरुआत अच्छी रही थी. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में मैं टीम में वापसी कर रहा था, तो मुझे अच्छा प्रदर्शन करना ही था.

मैं पहले फेज में अपनी गेंदबाजी को लेकर काफी संतुष्ट था और इसी फॉर्म को यूएई में भी बरकरार रखना चाहूंगा. हालांकि, इसके लिए मैंने अपनी गेंदबाजी में कई बदलाव किए हैं. मुझे उम्मीद है कि यूएई में यह टीम के काम आएगा.

क्रिकेट और कबड्‌डी दोनों ओलंपिक से दूर, लेकिन लीग ने खिलाड़ियों को बनाया करोड़पति

‘एक्शन में बदलाव का असर यूएई में दिखेगा’
इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने बताया कि उन्होंने खाली वक्त में किस तरह अपने खेल को सुधारा. उनादकट के मुताबिक, मैंने अपनी गेंदबाजी के तकनीकी पहलूओं पर काफी काम किया. मैं अपने एक्शन में भी बदलाव लाना चाहता था. इसलिए खुद को सोशल मीडिया से दूर कर पूरे वक्त इसी पर काम किया. क्योंकि एक्शन बदलने में काफी वक्त लगता है. इसलिए मैंने पूरी ऊर्जा उसी काम में लगाई और उम्मीद है उसका नतीजा यूएई में मिलेगा. मेरी कोशिश नई गेंद से टीम को जल्दी विकेट दिलाने पर होगी.

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान की महिला क्रिकेटर का दावा- आईसीसी ने नहीं की मदद, देश छोड़ना सबसे दुखद रहा

RR आईपीएल 2021 में 5वें स्थान पर
बता दें कि आईपीएल 2021 के स्थगित होने से पहले उनादकट ने 4 मैच में 113 रन देकर 4 विकेट लिए थे. वहीं, अगर राजस्थान रॉयल्स के प्रदर्शन की बात करें तो टीम ने 7 में से 3 मैच जीते थे, जबकि 4 में उसे हार मिली थी. टीम अंक तालिका में 5वें स्थान पर थी. लीग के दूसरे फेज में राजस्थान अपना पहला मैच 21 सितंबर को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगा. यह मुकाबला दुबई में होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here