IND VS ENG: मोईन अली बोले-ओवल में मिलेगी स्पिनरों को मदद, बोले-अश्विन पर जडेजा को तरजीह देता

0
33

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच (India vs England, 4th Test) ओवल में गुरुवार से खेला जाएगा. सीरीज 1-1 से बराबर है और पिछले तीन मैचों में टीम इंडिया ने दुनिया के टॉप टेस्ट स्पिनर आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) को मौका नहीं दिया है. अश्विन को बेंच पर बैठा देख इंग्लैंड के खिलाड़ी भी हैरान हैं. ओवल टेस्ट से पहले इंग्लैंड के उपकप्तान मोईन अली (Moeen Ali) ने कहा कि वो अश्विन के तीनों मैचों में बाहर बैठे रहने से हैरान हैं लेकिन उन्होंने साथ ही ये भी कहा रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इतने प्रतिभावान हैं कि उन्हें टीम से बाहर रखना मुश्किल है. मोईन अली ने कहा कि अगर उन्हें अश्विन और जडेजा में से किसी एक को चुनना होता तो वो भी जडेजा को ही चुनते.

मोईन ने चौथे टेस्ट से पहले कहा ,’ अश्विन के अभी तक नहीं खेलने से थोड़ा हैरान हूं . लेकिन मेरा मानना है कि जडेजा अद्भुत क्रिकेटर है और दुनिया में मेरे सबसे पसंदीदा क्रिकेटरों में से एक है .’उन्होंने कहा ,’ मैं जडेजा को हमेशा अपनी टीम में रखता . मुझे लगता है कि लॉडर्स में जीतने के बाद भारत ने चार तेज गेंदबाजों को लेकर उतरने की रणनीति अपनाई और जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया . मुझे यकीन है कि अगले टेस्ट में अश्विन के नाम पर विचार किया जायेगा .’

अश्विन के खेलने पर फैसला मैच से पहले ही होगा
आर अश्विन के ओवल में खेलने की संभावना जरूर है लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने ये भी कहा कि गुरुवार को फैसला होगा कि ये ऑफ स्पिनर प्लेइंग इलेवन में शामिल होगा या नहीं. भरत अरुण ने आशंका जताई कि इंग्लैंड की टीम अश्विन को देखते हुए ओवल टेस्ट की पिच बदल सकती है. मतलब ओवल की पिच स्पिनरों को मदद करती है लेकिन अश्विन की वजह से वो इस पिच को तेज गेंदबाजों के मुफीद बना सकती है.

IND VS ENG: अश्विन से घबरा रहा है इंग्लैंड, ओवल की पिच से होगी छेड़छाड़ !

मोईन अली बोले-पिच पर स्पिनर्स को मिलेगी मदद
हालांकि इंग्लैंड के उपकप्तान मोईन अली का मानना है कि ओवल की पिच पर स्पिनर्स को मदद मिलने वाली है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2017 में ओवल पर हैट्रिक लगाने वाले मोईन ने कहा ,’ मैं दोबारा हैट्रिक की उम्मीद नहीं कर रहा लेकिन उम्मीद है कि पिच से स्पिन को मदद मिलेगी . यह बल्लेबाजी के लिये अच्छी विकेट है और आखिरी चरण में स्पिनरों की मददगार होगी .’ लॉडर्स टेस्ट के जरिये दो साल बाद टेस्ट टीम में लौटे मोईन को नहीं लगता कि उनकी जगह टीम में पक्की हुई है लेकिन उन्होंने कहा कि उपकप्तानी मिलना सम्मान की बात है .उन्होंने कहा ,’ इंग्लैंड के लिये किसी भी फॉर्मेट में कप्तानी या उपकप्तानी करना बड़ा सम्मान है और मैं काफी रोमांचित हूं . ‘

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here