IND vs ENG: चोथे टेस्ट से पहले ठीक होकर टीम में लौटा ये स्टार खिलाड़ी, बढ़ा दी इन दिग्गजों की टेंशन!

0
29

[ad_1]

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ रही है. ये सीरीज 3 मैचों के खत्म होने के बाद इस वक्त 1-1 की बराबरी पर खड़ी हुई है. अब दोनों ही टीमों की नजरें ओवल में कल से खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच के ऊपर हैं. इस सीरीज के तीसरे टेस्ट के बाद भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए थे और चौथे टेस्ट में उनके खेलने पर संदेह था, लेकिन अब वो फिट होकर एक बार फिर से टीम के साथ जुड़ गए हैं.

ठीक हुए जडेजा 

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा एक बार फिर से फिट हो गए हैं और अब वो चौथे टेस्ट में खेलने के लिए उपलब्ध हैं. 32 साल के भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को लीड्स टेस्ट (Leeds Test) के दूसरे दिन घुटने में चोट (Knee Injury) लग गई थी. जिसके बाद वो अस्पताल में स्कैन कराने पहुंचे उन्होंने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी थी. लेकिन अब वो एकदम ठीक हो गए हैं और मंगलवार को उन्होंने नेट्स में बल्लेबाजी और गेंदबाजी भी की. 

बढ़ गई इन दिग्गजों की टेंशन 

जडेजा के फिर से ठीक होने से टीम में कई दिग्गजों के टेंशन एक बार फिर से बढ़ गई है. दरअसल जडेजा जब चोटिल हुए थे तो टीम में एक स्थान खुल गया था और रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ियों के लिए अगले टेस्ट में खेलने का एक मौका बन गया था, लेकिन अब एक बार फिर से इन दिग्गजों की चेंशन बढ़ गई होगी. विराट कोहली अपने स्टार खिलाड़ियों को मौके देने के लिए जाने जाते हैं और इसलिए ही उन्होंने पहले दो टेस्ट मैचों में फ्लॉप रहने वाले जडेजा को तीसरे टेस्ट में भी जगह दी. जडेजा ने भी तीसरे टेस्ट में गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया. ऐसे में उन्हें एक बार फिर से मौका दिया जा सकता है, क्योंकि वो अपना टाइम आने पर बल्ले से भी मैच को पलट सकते हैं. ऐसे में अश्विन के लिए एक बार फिर से टेंशन बढ़ गई होगी. 

बराबरी पर खड़ी है सीरीज 

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में हार गई. दूसरी पारी में भारत ने 10 विकेट खोकर सिर्फ 278 रन बनाए. इंग्लैंड ने ये मैच पारी और 76 रनों से अपने नाम किया. इस मैच की पहली पारी में एक छोटे स्कोर पर ऑलआउट होना भारतीय टीम को पूरे मैच में भारी पड़ा. इसी के साथ अब ये सीरीज 1-1 से बराबरी पर है.

बढ़त बनाने पर हैं नजरें

विराट कोहली की सेना अब इस सीरीज में बढ़त लेने की कोशिश करेगी. इस सीरीज का चौथा मैच ओवल मैदान पर 2 सितंबर से खेला जाएगा. इस मैच से पहले भारतीय टीम के लिए एक सबसे बड़ी खुशखबरी ये है कि इंग्लैंड के मुख्य तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को रेस्ट दिया जा सकता है. ऐसे में भारतीय बल्लेबाज बड़े स्कोर बना सकते हैं.    

 

VIDEO-

 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here