IND VS ENG: इंग्लैंड की Playing 11 में होंगे 2 बदलाव , टीम इंडिया को भी मिली बड़ी खुशखबरी

0
30

[ad_1]

IND VS ENG: चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम में दो बदलाव होंगे (AP)

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट (India vs England, 4th Test) ओवल में गुरुवार से खेला जाएगा. क्रिस वोक्स (Chris Woakes) और ऑली पोप (Ollie Pope) इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच (India vs England, 4th Test) ओवल में गुरुवार से खेला जाएगा. दोनों ही टीमें 1-1 से सीरीज में बराबर हैं और अब ओवल टेस्ट में भारत-इंग्लैंड की टीमें बढ़त लेना चाहेंगी. सीरीज के चौथे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के खेमें से बड़ी खबरें आ रही हैं. चौथे टेस्ट में एक बार फिर इंग्लैंड की टीम में बदलाव होने वाले हैं. इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में 2 नए खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. वहीं भारतीय टीम को भी एक बड़ी खुशखबरी मिली है. ओवल टेस्ट से पहले जानिए पांच बड़ी खबर.

ओवल टेस्ट में इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव हो सकते हैं. प्लेइंग इलेवन से जोस बटलर का बाहर रहना तय माना जा रहा है क्योंकि वो दूसरी बार पिता बनने वाले हैं. बटलर पितृत्व अवकाश पर रहेंगे तो उनकी जगह ऑली पोप को मौका मिल सकता है. बटलर बेहद ही खराब फॉर्म में थे ऐसे में उनका टीम से बाहर होना इंग्लैंड के लिए ज्यादा बड़ा झटका नहीं होगा.

ओवल टेस्ट में इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टो विकेटकीपिंग करेंगे. बेयरस्टो पिछले तीनों टेस्ट में बतौर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए थे.

ओवल टेस्ट में क्रिस वोक्स को भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. चोट के चलते पहले तीन टेस्ट नहीं खेलने वाला ये ऑलराउंडर सैम करेन की जगह ले सकता है. सैम करेन मौजूदा सीरीज में बल्ले और गेंद से फ्लॉप साबित हुए हैं. वहीं क्रिस वोक्स का भारत के खिलाफ कमाल का टेस्ट रिकॉर्ड है. वोक्स ने भारत के खिलाफ 8 टेस्ट में 16 विकेट झटके हैं. साथ ही उन्होंने भारत के खिलाफ एक शतक भी लगाया है.

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और ऑली रॉबिनसन ओवल टेस्ट में खेलेंगे. बता दें ये दोनों ही तेज गेंदबाज अबतक तीनों ही टेस्ट खेले हैं और ऐसा माना जा रहा था कि दोनों को ओवल टेस्ट में आराम दिया जा सकता है. लेकिन सीरीज के हालात को देखते हुए ये दोनों तेज गेंदबाज चौथा टेस्ट भी खेलेंगे. मंगलवार को दोनों गेंदबाजों ने नेट्स पर पसीना बहाया.

भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ओवल टेस्ट के लिए फिट हो गए हैं. जडेजा को हेडिंग्ले टेस्ट के दौरान पैरों में चोट लग गई थी. मैच खत्म होने के बाद उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल भी ले जाया गया था. हालांकि टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर ये है कि जडेजा ओवल टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध होंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here