टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत का पत्ता काट सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, आग उगल रहा है बल्ला

0
26

[ad_1]

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद ऋषभ पंत ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम इंडिया के तीनों ही फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर ली है. पिछले कुछ समय से ऋषभ पंत शानदार प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, लेकिन 3 विकेटकीपर ऐसे हैं, जो उनके लिए टी20 वर्ल्ड कप में खतरा बन सकते हैं. ये 3 विकेटकीपर ऋषभ पंत से किसी भी मामले में कम नहीं हैं.  

ईशान किशन

भारतीय क्रिकेट में जब ऋषभ पंत जैसा युवा खिलाड़ी पनप रहा था, उसी दौरान और उनके साथ ही झारखंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन भी अपनी प्रतिभा को साबित करने में लगे हुए थे. ईशान किशन ने आईपीएल के हालिया सीजन में अपने प्रदर्शन से खास तरह की चकम बिखेरी थी. भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान रह चुके ईशान किशन में भी हुनर की कोई कमी नहीं है. इस खिलाड़ी ने अपने हुनर से पिछले कुछ समय से लगातार भारतीय क्रिकेट में वापसी की दौड़ में बने हुए हैं. ईशान किशन में जिस तरह की प्रतिभा है, उससे तो वो टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत का स्थान काटकर खुद उनकी जगह लेने का माद्दा रखते हैं.

संजू सैमसन

भारतीय क्रिकेट टीम में युवा खिलाड़ियों में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है. कुछ समय से तो एक से एक बढ़िया प्रतिभाशाली खिलाड़ी सामने आ रहे हैं, जिसमें से केरल के युवा विकेटकीपर संजू सैमसन भी एक हैं. श्रीलंका के दौरे पर भले ही संजू सैमसन का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा हो, लेकिन यूएई की पिचों पर उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौका दिया जा सकता है. आईपीएल 2020 में यूएई की पिचों पर संजू ने काफी ताबड़तोड़ बैटिंग की थी. संजू सैमसन ने पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट से लेकर आईपीएल तक में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है. इस बल्लेबाज में कुछ खास दिखता है. ऐसे में भारत के लिए आने वाले सालों में संजू सैमसन एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हो सकते हैं. संजू धीरे-धीरे भारत की वनडे और टी20 टीम में जगह बना चुके हैं, जो लगता है कि ऋषभ पंत के लिए चुनौती बनकर खड़े हो चुके हैं.

केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम में फिलहाल विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद सीमित ओवर की क्रिकेट में किसी बल्लेबाज का जमकर बल्ला बोल रहा है तो वो हैं स्टार बल्लेबाज केएल राहुल. केएल राहुल ने वैसे टेस्ट क्रिकेट से तो अपना स्थान खो दिया लेकिन जिस तरह से उन्होंने पिछले 1 साल से जैसा प्रदर्शन किया है, उससे तो उन्होंने भारत की सीमित ओवर की टीम में फिर से जगह को पुख्ता कर लिया है. यही नहीं केएल राहुल की लगातार शानदार फॉर्म के कारण उन्हें न्यूजीलैंड के दौरे पर बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मौका दिया था और उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया. केएल राहुल ने वो बात दिखाई है, जिसमें वो एक बल्लेबाज के साथ ही विकेटकीपर के रूप में टीम में स्थान बना सकते हैं. वो अब ऋषभ पंत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में एक बड़ी चुनौती पेश कर चुके है.

VIDEO-



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here