कोहली के लिए चौथे टेस्ट से पहले आई बुरी खबर, रोहित की हो गई बल्ले-बल्ले

0
28

[ad_1]

लंदन: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए एक बुरी खबर आई है, जबकि उनके साथ खिलाड़ी और स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा की बल्ले-बल्ले हो गई. दरअसल, विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में लचर प्रदर्शन के कारण बड़ा नुकसान हुआ है. वर्ल्ड क्रिकेट का धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली अपने घटिया प्रदर्शन के कारण अब टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में नंबर 6 पर खिसक गया है.

कोहली के लिए आई बुरी खबर​ 

कमाल की बात ये रही कि जिस रोहित शर्मा को पहले ढंग का टेस्ट बल्लेबाज नहीं माना जाता था, उन्होंने बड़ा उलटफेर करते हुए विराट कोहली जैसे मंझे हुए टेस्ट बल्लेबाज को टेस्ट रैंकिंग में पछाड़ दिया है. अब रोहित शर्मा दुनिया के नंबर 5 रैंकिंग वाले टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं. ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में हैं. रोहित शर्मा इंग्लैंड के हालात में बढ़िया बैटिंग कर रहे हैं. रोहित शर्मा ने अब तक इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2 अर्धशतकों की मदद से 230 रन बनाए हैं.  

रोहित की हो गई बल्ले-बल्ले

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग की बात करें तो इंग्लैंड के कप्तान जो रूट 916 रेटिंग पॉइंट्स लेकर दुनिया के नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं. टेस्ट रैंकिंग में बेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में जो रूट के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (901), ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (891) और मार्नास लाबुशेन (878) का नाम आता है. रोहित शर्मा जो नंबर 5 पर हैं, उनके 773 रेटिंग पॉइंट्स और नंबर 6 पर काबिज विराट कोहली के 766 रेटिंग पॉइंट्स हैं.

जो रूट रैंकिंग में टॉप पर

भारत के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के दम पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट रैंकिंग में टॉप पर आ गए. रूट ने नॉटिंघम, लॉर्ड्स और लीड्स में हुए टेस्ट मुकाबलों में शतक जड़ा और उनका एग्रिगेट 507 रन है. इस प्रदर्शन के दम पर रूट न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को पछाड़कर नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं.

जेम्स एंडरसन पांचवें नंबर के बॉलर 

भारत के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले रूट पांचवें स्थान पर थे, लेकिन उन्होंने अब शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा लिया है. रूट के अलावा जॉनी बेयरस्टो पांच स्थान के सुधार के साथ 24वें और डेविड मलान 88वें स्थान पर आ गए हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन एक स्थान के सुधार के साथ पांचवें जबकि तीसरे टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच रहे ओली रॉबिंसन 36वें और क्रैग ओवरटोन 73वें नंबर पर आ गए हैं.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here