Tokyo Paralympics: सिंहराज अधाना ने टोक्‍यो पैरालंपिक में जीता ब्रॉन्‍ज मेडल

0
16

[ad_1]

नई दिल्‍ली. भारतीय निशानेबाज सिंहराज अधाना (Singhraj Adhana) ने मैंस 10 मीटर एयर पिस्‍टल एसएच 1 इवेंट में ब्रॉन्‍ज मेडल जीत लिया है. उन्‍होंने मंगलवार को फाइनल में 216.8 का स्‍कोर किया. शूटिंग में भारत का यह दूसरा मेडल है. उनसे पहले वीमंस 10 मीटर एयर राइफल एसएच 1 इवेंट में अवनि लेखरा ने भारत की झोली में गोल्‍ड मेडल डाला था. 10 मीटर एयर पिस्‍टल एसएच 1 इवेंट के क्‍वालिफिकेशन में शीर्ष पर रहने वाले भारत के एक और निशानेबााज मनीष नरवाल फाइनल के शुरुआती स्‍टेज से ही बाहर हो गए थे.

अधाना के ब्रॉन्‍ज मेडल के साथ ही इन खेलों में भारत का यह 8वां मेडल है. अवन‍ि के अलावा सुमित अंतिल में मैंस जेवलिन में भारत को गोल्‍ड मेडल दिलाया था. इस इवेंट का गोल्‍ड और सिल्‍वर चीन की झोली में गया.

रुबीना का टूटा वर्ल्‍ड रिकॉर्ड
वहीं महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 के फाइनल में भारत की रुबिना फ्रांसिस 7वें स्थान पर रहीं. उन्‍होंने 128.1 का स्‍कोर किया और इसी के साथ वह एलिमिनेट हो गई थीं. इरान की सारेह जावनमर्ती ने वर्ल्‍ड रिकॉर्ड के साथ गोल्‍ड जीता. उन्‍होंने 239.2 का स्‍कोर करके रुबीना का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड तोड़ा. रूबीना के नाम 238.1 का रिकॉर्ड था.

Tokyo Paralympics मेडलिस्‍ट भाविना का दूसरा सपना तो अब सचिन तेंदुलकर ही कर सकते हैं पूरा

Tokyo Paralympics: सुमित अंतिल ने टोक्यो पैरालंपिक में वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड मेडल

भारतीय खिलाड़ी ने पहली सीरीज में 6.6 पर निशाना लगाया. इसके बावजूद पहला स्‍टेज खत्‍म होने के बाद 93.1 के स्‍कोर के साथ वह चौथे पर बनी हुई थीं. इसके बाद एलिमिनेशन राउंड शुरू हुआ और उन्‍होंने खुद को बचाने की काफी कोशिश की, मगर सफल नहीं हो पाई. वह 8 निशानेबाजों में से एलिमिनेट होने वाली दूसरी निशानेबाज थीं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here