PKL Auction 2021: प्रदीप नरवाल लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बने, यूपी ने 1.65 करोड़ में खरीदा

0
24

[ad_1]

मुंबई. करिश्माई रेडर प्रदीप नरवाल (Pardeep Narwal) को यूपी योद्धा ने प्रो कबड्डी लीग (PKL) की नीलामी में 1.65 करोड़ रुपए में खरीदा, जिससे वह इस लीग के इतिहास में सबसे बड़ी कीमत हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. यूपी योद्धा ने दिसंबर में शुरू होने वाले 8वें सीजन के लिए नीलामी के दूसरे दिन सोमवार को नरवाल को अपनी टीम से जोड़ा. कोराेना के कारण पिछले साल लीग का आयोजन नहीं हुआ था.

पीकेएल ने बयान में कहा, ‘प्रदीप ने इतिहास बनाना जारी रखा है. उन्होंने अब एक अन्य स्टार रेडर मनु गोयत की कीमत को पीछे छोड़ दिया है, जिन्हें छठे सत्र में हरियाणा स्टीलर्स ने 1.51 करोड़ रुपए में खरीदा था.’ प्रदीप नरवाल 5 सीजन तक पटना पाइरेट्स की तरफ खेलने के बाद अब यूपी योद्धा से जुड़ेंगे. इस बीच तेलुगु टाइटंस ने सिद्धार्थ देसाई को 1.30 करोड़ रुपए में खरीदकर अपनी टीम में बनाए रखा. विभिन्न फ्रेंचाइजी टीमों ने दूसरे दिन 22 विदेशी खिलाड़ियों को भी अपनी टीमों से जोड़ा.

सिद्धार्थ देसाई को भी मिले 1.30 करोड़

नीलामी में सर्वाधिक कीमत हासिल करने वाले पांच भारतीय खिलाड़ियों में प्रदीप नरवाल – 1.65 करोड़ रुपए (यूपी योद्धा), सिद्धार्थ देसाई – 1.30 करोड़ रुपए (तेलुगु टाइटंस), मंजीत – 92 लाख रुपए (तमिल थलाइवाज), सचिन – 84 लाख रुपए (पटना पाइरेट्स) और रोहित गुलिया – 83 लाख रुपए (हरियाणा स्टीलर्स) शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: US Open: पहले ही दिन दो पूर्व चैंपियन हारकर बाहर, नाओमी ओसाका की आसान जीत

यह भी पढ़ें: IPL 2022: बीसीसीआई को 2 टीमों से मिल सकते हैं 5 हजार करोड़, अगले सीजन से होंगे 74 मैच

पिछले साल कोरोना के कारण नहीं हुआ आयोजन

कोराेना के चलते पिछले साल प्रो कबड्‌डी लीग का आयोजन नहीं हुआ था. बंगाल वॉरियर लीग की डिफेंडिंग चैंपियन है. वहीं पटना पाइरेट्स ने सबसे अधिक 3 बार लीग का खिताब जीता है. जयपुर पिंक पैंथर्स, यू मुम्बा और बैंगलोर बुल्स ने भी एक-एक बार खिताब जीता है. ओवरऑल सभी सीजन की बात की जाए तो प्रदीप नरवाल ने सबसे अधिक अंक बनाए हैं. वे 1169 अंक के साथ टॉप पर हैं. राहुल चौधरी ने 1014 अंक बनाए हैं. अन्य कोई खिलाड़ी एक हजार अंक के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here