PAK vs NZ: पाकिस्तान में फैंस अब स्टेडियम में देख सकेंगे मैच, लेकिन इस नियम काे मानना होगा

0
23

[ad_1]

लाहौर. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इंटरनेशनल मुकाबलों के दौरान फैंस को स्टेडियम में बुलाने का खाका तैयार कर लिया है. अगले महीने न्यूजीलैंड की टीम को पाकिस्तान का दौरा करना है. इस दौरान 3 वनडे और 5 टी20 (PAK vs NZ) के मुकाबले खेले जाएंगे. वनडे के मुकाबले रावलपिंडी में जबकि टी20 के मुकाबले लाहौर में होने हैं. दोनों जगह स्टेडियम की क्षमता के 25 फीसदी फैंस को आने की इजाजत दी गई है.

क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, पीसीबी दोनों वेन्यू पर फैंस को बुलाने की तैयारी रहा है. लेकिन इसके लिए जरूरी शर्त रखी गई है. वे ही फैंस स्टेडियम में मैच देखे सकेंगे, जो कोरोना के दाेनों टीके लगवा चुके होंगे. ऐसे में रावलपिंडी में 4500 जबकि लाहौर में 5500 फैंस आ सकेंगे. पीसीबी के चीफ एक्सीक्यूटिव वसीम खान ने कहा, ‘फैंस के आने से मैदान में माहौल बनता है. सरकार की ओर से 25 फीसदी फैंस को अनुमति दिए जाने के लिए हम उनके आभारी हैं.’

न्यूजीलैंड की टीम 11 सितंबर को पहुंचगी

न्यूजीलैंड की टीम 2003 के बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी. श्रीलंका टीम पर हुए हमले के बाद सालों तक पाकिस्तान में इंटरनेशनल मुकाबले नहीं हुए थे. न्यूजीलैंड की टीम 11 सितंबर को इस्लामाबाद पहुंचेगी. वनडे के मुकाबले 17 सितंबर, 19 और 21 सितंबर को खेले जाएंगे. वहीं टी20 के मुकाबले 25 सितंबर, 26, 29, 1 अक्टूबर और 5 अक्टूबर को खेले जाएंगे. अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) से पहले इस दौरे को महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी का फाइनल कोलकाता में खेला जाएगा, मुश्ताक अली के नॉकआउट मुकाबले दिल्ली में

कप्तान विलियम्सन सहित कई बड़े खिलाड़ी नहीं खेलेंगे

हालांकि पाकिस्तान दौरे पर कप्तान केन विलियम्सन सहित कई बड़े खिलाड़ी नहीं आ रहे हैं. इस दौरान वे यूएई में आईपीएल के दूसरे चरण के मुकाबले में उतरेंगे. विलियम्सन के अलावा ट्रेंट बोल्ट, काइल जेमिसन, लॉकी फग्युर्सन पाक नहीं आ रहे हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज टॉम लाथम को वनडे और टी20 टीम की कमान दी गई है. इसके अलावा अक्टूबर में इंग्लैंड की टीम को भी पाकिस्तान का दौरा करना है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here