Mum vs Oman, 2nd ODI: राहुल द्रविड़ के शिष्य ने ठोका ताबड़तोड़ शतक, 231 रनों से जीती मुंबई

0
37

[ad_1]

नई दिल्ली. युवा बल्लेबाज अरमान जाफर (Armaan Jaffer) के शतक और गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर मुंबई ने मंगलवार को दूसरे वनडे मैच में ओमान (Mumbai vs Oman, 2nd ODI) को 231 रनों की करारी शिकस्त दी. मस्कट में हुए मुकाबले में मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 300 रन बनाए, जवाब में मेजबान टीम महज 69 रनों पर ढेर हो गई. ओमान की टीम सिर्फ 22.5 ओवर ही खेल पाई और उसके 9 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके.

मुंबई के लिए अरमान जाफर ने 114 गेंद में 122 रनों की पारी खेली. वहीं सुजित नायक ने 70 गेंद में नाबाद 73 रन बनाए. गेंदबाजों में मोहित अवस्थी ने 4 और धुर्मिल माटकर ने 3 विकेट चटकाए. बता दें अरमान जाफर साल 2016 में बांग्लादेश में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के सदस्य थे. उस टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ही थे. अरमान जाफर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि राहुल द्रविड़ की वजह से उनके खेल में अनुशासन और सकरात्मक रवैया आया.

मुंबई की शुरुआत खराब रही और टीम ने जल्द ही यशस्वी जायसवाल (27) और आकर्षित गोमेल (05) के विकेट गंवा दिए जिसके बाद जाफर ने मोर्चा संभाला. 22 साल के दायें हाथ के बल्लेबाज जाफर ने ओमान के गेंदबाजों को निशाने पर रखते हुए अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के मारे. उन्होंने चिन्मय सुतार (37) के साथ तीसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े.

संकट में थी मुंबई की टीम, अरमान-नायक ने संभाला
ओमान ने हालांकि इसके बाद जल्दी जल्दी तीन विकेट चटकाकर मुंबई का स्कोर पांच विकेट पर 151 रन किया. जाफर और नायक ने इसके बाद छठे विकेट के लिए 122 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. नायक ने अपनी पारी में छह चौके मारे.

Ind vs Eng: ओवल में जीत चाहिए तो राहुल द्रविड़ से सीख लें टीम इंडिया, यहां जड़ चुके हैं दोहरा शतक

इसके जवाब में मोहित अवस्थी (31 रन पर 4 विकेट) और दीपक शेट्टी (9 रन पर 2 विकेट) की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने जल्द की ओमान का स्कोर चार विकेट पर 24 रन कर दिया जिससे टीम कभी नहीं उबर पाई. बायें हाथ के स्पिनर धुर्मिल माटकर ने भी 21 रन पर तीन विकेट चटकाए जिससे ओमान की टीम 22.5 ओवर में ढेर हो गई. ओमान से टी20 सीरीज गंवाने के बाद मुंबई ने एक दिवसीय मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. तीसरा वनडे 3 सितंबर को खेला जाएगा. (भाषा के इनपुट के साथ)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here