India vs England 4th test: अब तय हैं टीम इंडिया में बड़े बदलाव, रहाणे की जगह पर ये 3 खिलाड़ी होंगे नए उपकप्तान

0
27

[ad_1]

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. पहली पारी में महज 78 रनों पर आउट होने के बाद दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज टीम को संभालने की कोशिश कर रहे थे. लंबे वक्त से खराब फॉर्म में चल रहे चेतेश्वर पुजारा ने भी अपने बल्ले का दम दिखाया. विराट कोहली और रोहित शर्मा के बल्ले से भी रन निकले. लेकिन जरूरत के वक्त एक बार फिर अजिंक्य रहाणे का बल्ला शांत रहा और भारतीय टीम को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा. ऐसे में चौथे टेस्ट में टीम की कमजोर कड़ी को कप्तान विराट कोहली बाहर करना चाहेंगे.

रहाणे के बाहर होना लगभग तय!

टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे बार बार नाकाम हो रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी वो सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए. जहां विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाज टीम इंडिया को मुश्किल से निकालने की कोशिश कर रहे थे, वहीं रहाणे ने एक बार फिर निराश किया. वो लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं और ये कहना गलत नहीं होगा कि इसका बड़ा असर टीम इंडिया के प्रदर्शन पर पड़ता है. ऐसे में चौथे टेस्ट से पहले उनकी जगह कोई और खिलाड़ी ले सकता है और अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया को टेस्ट में एक नया उपकप्तान मिलेगा. 

ये तीन खिलाड़ी नए उपकप्तान बनने के दावेदार 

रोहित शर्मा: अगर अगले टेस्ट से अजिंक्य रहाणे की छुट्टी हुई तो रोहित शर्मा भारतीय टीम के नए उपकप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. रोहित सीमित ओवर क्रिकेट में पहले से ही भारत के उपकप्तान हैं और अब टेस्ट फॉर्मेट में भी उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. इस टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा ने बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया है. 

केएल राहुल: रोहित शर्मा के ही ओपनिंग दावेदार केएल राहुल भी टीम इंडिया के नए वाइस कैप्टन बनने के बड़े दावेदार हैं. केएल राहुल एक समझदार और शांत खिलाड़ी हैं और इसके अलावा वो आईपीएल में लंबे समय से पंजाब किंग्स टीम की कप्तानी भी करते आए हैं. ऐसे में राहुल भी इस पद के बड़े दावेदार हैं. 

ऋषभ पंत: रोहित और राहुल के अलावा ऋषभ पंत भी भारत के उपकप्तान बन सकते हैं. ये बात तो तय है कि पंत अब लंबे समय तक भारतीय टीम का हिस्सा रहने वाले हैं. उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर ये मुकाम हासिल किया है. इसके अलावा पंत की कप्तानी में इसी साल दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन किया है. 

रहाणे की जगह इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

रहाणे (Ajinkya Rahane) के लिए साल 2021 किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है और आंकड़े इस बात की गवाही भी देते हैं. अजिंक्य रहाणे ने 2021 में 10 टेस्ट मैचों की 17 पारियों में 21.06 की औसत से महज 358 रन बनाए हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि चौथे टेस्ट मैच में टीम अजिंक्य रहाणे को ड्रॉप करके हनुमा विहारी या फिर सूर्यकुमार यादव में से किसी एक खिलाड़ी को टीम में जगह दे सकती है.  

 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here