IND vs ENG: रोहित और राहुल ने तोड़ा इन दो खिलाड़ियों का सपना, टीम में कभी नहीं मिल पाएगा मौका!

0
32

[ad_1]

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ रही है. तीन टेस्ट मैचों की समाप्ती के बाद ये सीरीज इस वक्त 1-1 से बराबरी पर खड़ी हुई है. तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया को अंग्रेजों ने पारी और 76 रनों से करारी मात दी. ऐसे में कप्तान विराट कोहली अपनी टीम में कुछ बड़े बदलाव जरूर करेंगे. लेकिन फिर भी कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो ना चाह कर भी ये पूरा दौरा बेंच पर ही काट देंगे. 

ओपनिंग पर छाए रोहित-राहुल  

टीम इंडिया के स्टार ओपनर केएल राहुल और रोहित शर्मा इस समय हर एक मैच में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने अबतक पूरे इंग्लैंड दौरे पर ही खुद को साबित कर के दिखाया है. रोहित के साथ पहले ओपनिंग शुभमन गिल करते थे, लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद गिल चोटिल हो गए और वो भारत लौट गए. जिसके बाद रोहित के साथ ओपनिंग का जिम्मा मयंक अग्रवाल को मिल सकता था, लेकिन मयंक भी इंग्लैंड के खिलाफ दौरे से ठीक पहले चोटिल हो गए. ऐसे में राहुल को मौका दिया गया और वो छा गए.

टूटा इन खिलाड़ियों का सपना  

रोहित और राहुल के शानदार खेल की वजह से कुछ खिलाड़ियों की टेंशन भी काफी बढ़ गई है. दरअसल इस दौरे के लिए भारतीय टीम के पास 5 ओपनिंग बल्लेबाज थे. रोहित, राहुल और मयंक के अलावा टीम इंडिया के पास पृथ्वी शॉ और अभिमन्यु ईश्वरन भी हैं. लेकिन अफसोस की बात ये है कि इस दौरे पर इन दोनों ही खिलाड़ियों को मौका मिलने का कोई चांस नहीं है. दरअसल जिस तरह का प्रदर्शन इस वक्त रोहित शर्मा और केएल राहुल कर रहे हैं उससे उन्हें हटाया नहीं जा सकता. वहीं अगर इनमें से कोई खिलाड़ी चोटिल भी होता है तो मयंक अग्रवाल मौजूद हैं. अभिमन्यु ईश्वरन का तो भारत के लिए ये पहला ही दौरा है लेकिन वो इस बार टीम के लिए अपना डेब्यू नहीं कर पाएंगे. 

बराबरी पर खड़ी है सीरीज 

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में हार गई. दूसरी पारी में भारत ने 10 विकेट खोकर सिर्फ 278 रन बनाए. इंग्लैंड ने ये मैच पारी और 76 रनों से अपने नाम किया. इस मैच की पहली पारी में एक छोटे स्कोर पर ऑलआउट होना भारतीय टीम को पूरे मैच में भारी पड़ा. इसी के साथ अब ये सीरीज 1-1 से बराबरी पर है.

बढ़त बनाने पर हैं नजरें

विराट कोहली की सेना अब इस सीरीज में बढ़त लेने की कोशिश करेगी. इस सीरीज का चौथा मैच ओवल मैदान पर 2 सितंबर से खेला जाएगा. इस मैच से पहले भारतीय टीम के लिए एक सबसे बड़ी खुशखबरी ये है कि इंग्लैंड के मुख्य तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को रेस्ट दिया जा सकता है. ऐसे में भारतीय बल्लेबाज बड़े स्कोर बना सकते हैं.   

 

 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here